Tuesday , August 22 2017
Home / Delhi News / दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष “स्वाति मालीवाल” पर भ्रष्टाचार का मामला दर्ज

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष “स्वाति मालीवाल” पर भ्रष्टाचार का मामला दर्ज

“स्वाति मालीवाल पर सोमवार देर रात भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13 (लोक सेवक द्वारा आपराधिक आपराधिक दुराचार), 409 (लोक सेवक द्वारा विश्वास हनन) और 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज किया गया है। एसीबी ने स्वाति से दो घंटे तक पूछताछ की”
नई दिल्ली। दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने मंगलवार को दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ मामला दर्ज किया। एसीबी प्रमुख मुकेश कुमार मीणा ने बताया, “स्वाति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
आयोग की पूर्व प्रमुख बरखा शुक्ला सिंह की एक शिकायत पर एसीबी ने जांच शुरू की है। अपनी शिकायत में बरखा सिंह ने दावा किया था कि आम आदमी पार्टी के कई समर्थकों को डीसीडब्ल्यू में पद दिया गया है। बरखा सिंह ने अपनी शिकायत में 85 लोगों का नाम दिया है। उन्होंने दावा किया है कि इन्हें बिना अपेक्षित योग्यता के नौकरियां दी गयीं।
पूछताछ समाप्त होने के बाद स्वाति ने संवाददाताओं से कहा था, मुझे 27 सवाल दिए गए हैं और जवाब देने के लिए एक हफ्ते का समय दिया गया है। हमसे सवाल किया गया कि हमने किस प्रकार महिला निकाय में इतनी सारी भर्तियां कीं। एक प्रकार से, वे पूछ रहे हैं कि हम लोग किस प्रकार इतने काम का प्रबंधन कर पाते हैं?

TOPPOPULARRECENT