Tuesday , May 23 2017
Home / Delhi / Mumbai / दिल्ली में एक और एटीएम से निकाला नकली 2000 रुपये का नोट

दिल्ली में एक और एटीएम से निकाला नकली 2000 रुपये का नोट

इस महीने पुलिस के पास दर्ज किये गए एक और मामले में दक्षिण दिल्ली की अमर कॉलोनी के एटीएम से एक और 2000 रुपये का नकली नोट मिला। इस नोट पर “चिल्ड्रन बैंक ऑफ़ इंडिया” छपा हुआ था, पुलिस ने बताया।

2000 रुपये का नकली नोट कल एक निजी बैंक के एटीएम से निकाला जो शीतला मंदिर के पास था।

“शिकायतकर्ता, चंदन ने पीसीआर कॉल के माध्यम से इस मामले की सूचना दी। नकली 2000 रुपये पर ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया’ और ‘मनोरंजन बैंक’ छापा हुआ था। एटीएम से रुपये निकालने के बाद चन्दन को उसके अकाउंट से रुपये कट जाने का मैसेज भी आया था,” डीसीपी (दक्षिण पूर्व) रोमिल बानिया ने बताया।

अमर कालोनी थाने में आईपीसी की धारा 489 बी (वास्तविक,नकली या नकली मुद्रा या बैंक नोटों का इस्तेमाल), 489 ई (नकली मुद्रा या बैंक नोटों जैसे दस्तावेजों का निर्माण या उपयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मामले को अपराध शाखा को सौंप दिया गया है ताकि वो इस मामले के साथ दक्षिण दिल्ली में घटी बाकि घटनाओ के बारे में भी जांच कर सके।

ऐसे ही एक मामले में संगम विहार में स्थित एक एटीएम से वहां के निवासी ‘रोहित कुमार’ को नकली 2000 रुपये के नोट मिले थे । उन नोटों पर ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया’ और चूरन का चिन्ह छपा हुआ था।

इन दोनों मामलो में पुलिस नकद प्रबंधन कंपनियों का विवरण प्राप्त करने की कोशिश कर रही है, जो एटीएम में बैंक नोट भरने के लिए ज़िम्मेदार थी।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT