Wednesday , May 24 2017
Home / Delhi / Mumbai / दिल्ली में कोई नया टैक्स नहीं, शिक्षा स्वास्थ्य और परिवहन पर विशेष ध्यान: सिसोदिया

दिल्ली में कोई नया टैक्स नहीं, शिक्षा स्वास्थ्य और परिवहन पर विशेष ध्यान: सिसोदिया

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने अगले वित्त वर्ष के बजट में किसी प्रकार का नया टैक्स न लगाते हुए शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवहन और आवासीय क्षेत्र पर विशेष जोर दिया है मनीष सीसोदिया ने आज दिल्ली विधानसभा में वित्त वर्ष 18.2017 विज्ञापन का बजट पेश करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी ( ‘आप’) सरकार ने लगातार तीसरे साल टैक्स से रहित बजट पेश किया है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने स्वास्थ्य, शिक्षा, सार्वजनिक परिवहन और झुग्गी झोपड़ी वालों के लिए किफायती आवास प्रदान करने पर विशेष जोर दिया है सीनियर नागरिकों के लिए एक आयोग बनाने की घोषणा भी की गई है बजट में कम कीमत वाले सेनेटरी नैपकिन और विमान ईंधन पर कर कम किए जाने का प्रस्ताव किया गया है।

आगामी वित्त वर्ष में सरकार ने 38 हजार 700 करोड़ रुपये टैक्स राजस्व वसूली का लक्ष्य रखा है। शिक्षा के क्षेत्र में 34 नए स्कूल खोलने के साथ ही 10000 नए कमरे और 400 नए पुस्तकालय खोलने की भी घोषणा की गई है। सभी स्कूलों में डांस शिक्षकों की नियुक्ति और छात्रों की जानकारी रखने के लिए शिक्षकों को गोली उपलब्ध कराए जाएंगे| वित्त वर्ष में 10 हजार नए ऑटो परमिट, क्लस्टर योजना के तहत 736 नई बसें शामिल करने और सभी बसों में टिकट इलेक्ट्रॉनिक मशीन प्रदान करने की घोषणा की गई है आई टी ओ पर पैदल यात्रियों की भीड़-भाड़ के मद्देनजर हुए स्काई वॉक और फुट एयर ब्रिज बनाया जाएगा दहली खुले अंतरिक्ष में शौच से मुक्त शहर बनाने की दिशा में अगले वित्त वर्ष के दौरान 6000 नए शौचालय बनाए जाएंगे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT