Thursday , October 19 2017
Home / Hyderabad News / दिल्ली में तेलंगाना मसला पर जारी सरगर्मीयों को सुबू ताज करने कोशिश

दिल्ली में तेलंगाना मसला पर जारी सरगर्मीयों को सुबू ताज करने कोशिश

हैदराबाद १५ अगस्त (सियासत न्यूज़)तेलंगाना की दिल्ली में जारी सरगर्मीयों को देख कर उस को रोकने सीमा। आंधरा की नुमाइंदगी के कांग्रेस अरकान-ए-पार्लीमैंट ने कल डिनर डिप्लोमेसी का एहतिमाम करके रियासत को मुत्तहिद रखने के लिए हाईकमान

हैदराबाद १५ अगस्त (सियासत न्यूज़)तेलंगाना की दिल्ली में जारी सरगर्मीयों को देख कर उस को रोकने सीमा। आंधरा की नुमाइंदगी के कांग्रेस अरकान-ए-पार्लीमैंट ने कल डिनर डिप्लोमेसी का एहतिमाम करके रियासत को मुत्तहिद रखने के लिए हाईकमान और मर्कज़ पर दबाव‌ बनाने का फ़ैसला किया।

कांग्रेस हाईकमान पार्लीमैंट के जारीया सैशन के दौरान या सैशन के बाद तेलंगाना मसला के फ़ैसला पर संजीदगी से ग़ौर कर रही है, क्योंकि रियासतमें आम इंतिख़ाबात केलिए सिर्फ 18 माह बाक़ी हैं। तेलंगाना पर फ़ैसला के बाद जगन औरदीगर अप्पोज़ीशन जमातों से निमटने केलिए हिक्मत-ए-अमली तैय्यार करने कांग्रेस हाईकमान मंसूबा रखती है।

मर्कज़ी वज़ीर-ओ-मुबस्सिर वीलार रूरी दिल्ली में तेलंगाना-ओ-सीमा। आंधरा के क़ाइदीन से अलहदा अलहदा मुलाक़ातें कर रहे हैं। दो दिन क़बल हैदराबाद के दौरा पर आने वाले वीलार रवी एक हफ़्ता में दुबारा हैदराबाद आने का वाअदा करते हुए दिल्ली रवाना हो गई। बावसूक़ ज़राए से पता चला है कि तेलंगाना रियासत तशकील देने पर हाईकमान संजीदगी से ग़ौर कर रही ही। ज़राए के मुताबिक़ कांग्रेस हाईकमान तेलंगाना रियासत तशकील देते हुए टी आर उसको कांग्रेस में ज़म करके इलाक़ा तलंगाना में कांग्रेस को मज़बूत बनाने के साथ सीमा। आंधरा में जगन और चंद्रा बाबू नायडू से निमटने की तैय्यारी करना चाहती है।

तेलंगाना की दिल्ली में जारी सरगर्मीयों को देख कर सीमा। आंधरा की कांग्रेस लॉबी मुतहर्रिक हो गई ही। कांग्रेस के रुकन राज्य सभा जे डी सल्लम की सालगिरा के नाम पर अलवर हलक़ा लोक सभा के कांग्रेसी रुकन पार्लीमैंट के ऐस राव‌ की क़ियामगाह पर डिनर का एहतिमाम किया गया, जिस में सीमा। आंधरा की नुमाइंदगी करने वाले तीन मर्कज़ी मुमलिकती वुज़रा के इलावा बेशतर अरकान-ए-पार्लीमैंट ने शिरकत की।

बावसूक़ ज़राए से पता चला है कि इजलास में रियासत की तक़सीम की सख़्त मुख़ालिफ़त के साथ हाईकमान से मुलाक़ात करते हुए रियासत को जूं का तूं मुत्तहिद रखने और सिरी कृष्णा कमेटी की जानिब से पेश करदा तजवीज़ तेलंगाना के लिए अलहदा डीवलपमनट अथार्टी की तशकील को क़बूल करने का मुतालिबा करते हुए दबाव‌ बनाने का फ़ैसला किया गया। इजलास में कांग्रेस को मुस्तहकम करने केलिए हाईकमान को तहरीरी-ओ-ज़बानी मश्वरा देने की मंसूबा बंदी की गई और तेलंगाना मसला को हमेशा केलिए ख़तन करने की नुमाइंदगी का फ़ैसला किया गया

TOPPOPULARRECENT