Tuesday , October 17 2017
Home / Khaas Khabar / दिल्ली में बनेगी AAP की हुकूमत

दिल्ली में बनेगी AAP की हुकूमत

आम आदमी पार्टी (आप/AAP) के कंवेनर अरविंद केजरीवाल ने सभी तब्कों से ताइद मिलने का दावा करते हुए कहा कि दिल्ली असेम्बली के इंतेखाबात में आप/ AAP की ही जीत होगी। केजरीवाल ने पार्टी के दिगर लीडरों योगेन्द्र यादव, मनीष सिसौदिया और संजय सिंह

आम आदमी पार्टी (आप/AAP) के कंवेनर अरविंद केजरीवाल ने सभी तब्कों से ताइद मिलने का दावा करते हुए कहा कि दिल्ली असेम्बली के इंतेखाबात में आप/ AAP की ही जीत होगी। केजरीवाल ने पार्टी के दिगर लीडरों योगेन्द्र यादव, मनीष सिसौदिया और संजय सिंह के साथ जुमे के दिन को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उनकी पार्टी को समाज के सभी तब्को की ताइद मिल रही है। उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी फातिह होगी और मुकम्मिल अक्सरियत के साथ हुकूमत बनाएगी।

आप/AAP की तरफ से कराये गए सर्वे की जानकारी देते हुए केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी हुकूमत बनाने की दौड़ में सबसे आगे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली का इल्केशन अब कांग्रेस और बीजेपी के माबैन/बीच नहीं है, बल्कि आप, कांग्रेस तथा बीजेपी के बीच है।पार्टी की तरफ से यह तीसरा सर्वे था जिसमें कहा गया है कि 33 सीटों पर उसकी पोजिशन बहुत मजबूत है जबकि 21 सीटें ऐसी हैं जहां आप की पोजिशन मामूली सी कमजोर है। केजरीवाल ने उम्मीद जताई कि इन सीटों पर थोडी़ मेहनत के बाद पार्टी 45 से 50 सीट जीतने की पोजिशन में होगी।

केजरीवाल ने कहा कि पहले तजुर्बेकार दिल्ली विधानसभा इलेक्शन में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधे लडा़ई की बात कर रहे थे, लेकिन अब वह भी मानने लगे हैं कि आप भी मजबूती से सामने आई है। उन्होंने कहा कि अब आ रहे मुख्तलिफ सर्वे में आप को 25 फीसद वोट मिलने की बात कही जा रही है। हालांकि उनकी पार्टी की तरफ से कराये गए सर्वे में 32 फीसद वोट मिलने का जिक्र किया गया है। कांग्रेस को 28 और बीजेपी को 24 फीसद वोट हासिल होने का इम्कान लगाया गया है।

यादव ने कहा कि आप कांग्रेस के वोट बैंक मुस्लिम, दलित, झुग्गी झोंपडी और बस्तियों में रहने वालों में तो सेंध लगा रही है। पार्टी बीजेपी के वोट बैंक दर्मियानी तब्के और सिख तब्के में भी तेजी से बेस बढा़ रही है। हालांकि उन्होंने कहा कि आप को खातून वोटर की कम ताईद मिल रही है। नौजवानो में सबसे ज़्यादा है। 45 साल से ज़्यादा उम्र के मर्दों से भी पार्टी को कम ताईद मिल रही है। केजरीवाल ने कहा कि रायदही में अभी तकरीबन 50 दिन का वक्त है और हाल के दिनों में जिस तरह से आप की मकबूलीयत बढ़ रही है उसे देखते हुए पार्टी 45 से 50 सीटें हासिल कर अक्सरियत के साथ हुकूमत बनाएगी।

———बशुक्रिया: प्रदेश टुडे

TOPPOPULARRECENT