Tuesday , October 17 2017
Home / Uttar Pradesh / दिल्ली में बिकने से बचे झारखंड के छह बच्चे

दिल्ली में बिकने से बचे झारखंड के छह बच्चे

रायडीह थाना पुलिस की सरगर्मी से रूकरूम गांव के छह लड़के-लड़कियां दिल्ली में बिकने से बच गये। अहले खाना की शिकायत पर पुलिस ने फौरी कार्रवाई करते हुए तमाम बच्चों को टोरी रेलवे स्टेशन से बरामद किया। नाबालिगों को दिल्ली ले जा रहे दो

रायडीह थाना पुलिस की सरगर्मी से रूकरूम गांव के छह लड़के-लड़कियां दिल्ली में बिकने से बच गये। अहले खाना की शिकायत पर पुलिस ने फौरी कार्रवाई करते हुए तमाम बच्चों को टोरी रेलवे स्टेशन से बरामद किया। नाबालिगों को दिल्ली ले जा रहे दो दलालों राम प्रकाश तुरी और प्रमिला कुमारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

दोनों से पूछताछ की जा रही है। दलालों से आज़ाद कराये गये नाबालिगों को पुलिस ने चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को सौंप दिया, जहां से तमाम बच्चों को अहले खाना को सौंप दिया गया।

जानकारी के मुताबिक, रूकरूम गांव की असरिता केरकेट्टा, सरस्वती कुमारी, रिंकू तुरी, पिंटू तुरी, अनिल केरकेट्टा और इंद्रनाथ तुरी को घुमाने के बहाने इतवार को रामप्रकाश और प्रमिला दिल्ली ले जा रहे थे।

सरस्वती को घर में न देख उसके वालिद सहावीर ओड़ को शक हुआ। पता चला कि सरस्वती को उसकी सहेली लालमाटी ले गयी है, जहां से दिल्ली ले जाने की मंसूबा है। उसने फौरन इसकी इत्तिला रायडीह थाना इंचार्ज राजीव रंजन को दी। फौरन पुलिस टीम की तशकील किया गया। थानेदार राजीव और जेएसइ रासबिहारी लाल पुलिस बल के साथ टोरी स्टेशन पहुंचे और वहां से तमाम नाबालिगों को आज़ाद कराया। बुध को तमाम बच्चों को गुमला लाया गया।

TOPPOPULARRECENT