Saturday , August 19 2017
Home / Delhi News / दिल्ली यूनिवर्सिटी: मैनेजमेंट स्टुडेंट को 1.02 करोड़ का पैकेज:

दिल्ली यूनिवर्सिटी: मैनेजमेंट स्टुडेंट को 1.02 करोड़ का पैकेज:

9k=(13)

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के तहत आने वाले और मैनेजमेंट की पढ़ाई के लिए देश के टॉप नामों में शुमार फैकल्‍टी ऑफ मैनेजमेंट स्‍टडीज (एफएमएस) के एक स्‍टूडेंट को एक कंपनी ने 1.02 करोड़ रुपये का पैकेज ऑफर किया है। इस इंस्टिट्यूट के इतिहास में यह अभी तक का सबसे बड़ा इंटरनैशनल पे पैकेज है।

हिंदुस्‍तान टाइम्‍स की रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल एफएमएस में प्‍लेसमेंट्स के दौरान एक स्‍टूडेंट को 66 लाख का घरेलू पैकेज मिला है। यह पिछले साल के मुकाबले 31 लाख रुपये ज्‍यादा है। इसके अलावा पिछले साल के मुकाबले इस साल के पे पैकेज में औसतन 20 प्रतिशत का इजाफा हुआ है और इस साल यह 20.5 लाख रुपये सालाना है।

एफएमएस के एक अधिकारी ने बताया, ‘पिछले साल का सबसे ज्‍यादा घरेलू पैकेज 35 लाख रुपये सालाना का था और इस साल यह तकरीबन दोगुना हो गया है।’ उन्‍होंने बताया कि इस साल प्‍लेसमेंट कार्यक्रम में 210 स्‍टूडेंट्स बैठे थे।

इंस्टिट्यूट में इस साल गर्ल्‍ज स्‍टूडेंट्स के पे पैकेज में पिछले साल के मुकाबले 20 प्रतिशत का इजाफा हुआ है जबकि लड़कों के पे पैकेज में 21 प्रतिशत का। जिन कंपनियों ने प्‍लेसमेंट के दौरान सबसे ज्‍यादा जॉब ऑफर किया उनमें ईवाई कंसल्टिंग (13), एक्‍सेंचर स्‍ट्रैटिजी (9), स्‍टार इंडिया ( 8) और आईटीसी (7) शामिल हैं

TOPPOPULARRECENT