Sunday , August 20 2017
Home / Delhi News / दिल्ली: सांसदों ने तोड़ा अॉड-इवन का नियम

दिल्ली: सांसदों ने तोड़ा अॉड-इवन का नियम

नई दिल्ली। दिल्ली में लागू ऑड-ईवन नियम का उल्लंघन करते हुए सोमवार को कुछ सांसद ऑड नंबर की अपनी-अपनी गाड़ियों से संसद पहुंचे। उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार ने सांसदों को बजट सत्र के दौरान संसद जाने के लिए इस नियम से छूट देने की बजाए उनके लिए एम-स्पेशल डीटीसी बस सर्विस शुरू की है।

दिल्ली सरकार ने इस सेवा के तहत 6 बसें चलाई गईं। लेकिन इक्का-दुक्का सांसद ही बस में नजर आए। इस नियम का उल्लंघन करने वाले सांसदों में बीजेपी के चौधरी बाबूलाल, प्रहलाद पटेल, उदित राज, अश्विनी चोपड़ा, परेश रावल, केपी मौर्य और बीसी खंडूरी शामिल हैं।

बॉलिवुड से राजनीति में आए परेश रावल को भी इस नियम का उल्लंघन करते हुए पाया गया। हालांकि, गलती का अहसास होने के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली वासियों से माफी मांगी।

उन्होंने कहा, ‘संसद जाने के लिए ऑड नंबर की गाड़ी से ट्रैवल कर बड़ी गलती की है। अरविंद जी (केजरीवाल) और दिल्ली वासियों से माफी मांगता हूं।’

इधर, जिन दो सांसदों ने इस सेवा का इस्तेमाल किया, उनमें बीजेपी की रंजन भट्ट और हरि ओम सिंह राठौर शामिल हैं। रंजन भट्ट ने कहा कि वह इस बस सेवा से बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं इस सेवा से बेहद खुश हूं, मैं इसका समर्थन करती हूं। यह प्रदूषण नियंत्रण की दिशा में अच्छा कदम है।’

TOPPOPULARRECENT