Monday , August 21 2017
Home / India / दिल्‍ली के जामिया नगर में रेप पीड़िता की मां को सरेआम मारी गोली , पुलिस जांच में जुटी

दिल्‍ली के जामिया नगर में रेप पीड़िता की मां को सरेआम मारी गोली , पुलिस जांच में जुटी

एक बिल्डर पर दोस्तों के साथ अपनी 15 वर्षीय बेटी से कथित बलात्कार करने का आरोप लगाने वाली महिला को शुक्रवार को जामिया नगर इलाके में गोली मार दी गई. पीड़िता के परिवार ने आरोप लगाया कि महिला पर आरोपी दबाव डाल रहा था और शिकायत वापस लेने के लिए जान से मारने की धमकी दे रहा था.

पुलिस ने बताया कि यह जांच की जाएगी कि दोनों मामलों में कोई संबंध या नहीं. पुलिस ने बताया कि महिला अपनी बेटी को पास के अस्पताल में नियमित जांच के लिए लेकर जा रही थी तभी मफलर से अपना चेहरा ढके एक व्यक्ति ने उसे गोली मार दी.

पुलिस ने बताया कि महिला को एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है, जहां उसका ऑपरेशन किया गया और उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है. गौरतलब है कि महिला ने 12 दिसंबर को जामिया नगर थाने में एक शिकायत दर्ज कराकर आरोप लगाया था कि उसकी 15 वर्षीय बेटी से छह महीने तक बलात्कार किया गया. पीड़िता ने एक आरोपी की पहचान कर ली जोकि एक बिल्डर है, जबकि अन्य की पहचान की जानी है.

आरोपी ने अपराध की फिल्म बना ली थी और वीडियो को इंटरनेट पर अपलोड करने की धमकी दी थी. जब पीड़िता ने घटना के बारे में अपनी मां को बताया तब उसे तीन महीने का गर्भ था. मां ने फिर एक एनजीओ के जरिए पुलिस से संपर्क किया. भारतीय दंड संहिता और पोक्सो अधिनियम की धाराओं में एक मामला दर्ज कर लिया गया. मुख्य आरोपी फरार है और पुलिस छापेमारी कर रही है

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल पीड़िता की मां से मिलने एम्स पहुंची. उन्होंने बाद में ट्वीट किया, ‘बलात्कारियों को दिल्ली में डर नहीं है. 2012 से 2014 के बीच 31,446 अपराध महिलाओं के खिलाफ हुए और सिर्फ 146 मामलों में दोषीसिद्धी हुई. तेजी से सजा देने की जरूरत है’.

TOPPOPULARRECENT