Tuesday , October 17 2017
Home / Delhi News / दिल्‍ली के भलस्‍वा डेयरी में झुग्गियों में लगी आग, पूरे परिवार की जलकर मौत

दिल्‍ली के भलस्‍वा डेयरी में झुग्गियों में लगी आग, पूरे परिवार की जलकर मौत

नई दिल्‍ली: उत्तर पश्चिमी दिल्ली के भलस्‍वा डेयरी क्षेत्र के झोपड़ पट्टी इलाके में आज तड़के आग लग जाने की घटना में एक दंपति और उनके तीन बच्चों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए।

मृतकों की पहचान कलाम (35), उसकी दृष्टि बाधित पत्नी रवीना (32) और उनके तीन बेटे- सलामत (8), नियामत (6) और आठ माह के अजमत के रूप में हुई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि ये लोग बिहार के मधुबनी जिले के निवासी थे।

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘तड़के लगभग तीन बजे हमें भलस्‍वा डेयरी क्षेत्र में राजा मस्जिद के पास चार झोपड़ पट्टियों में आग लग जाने की खबर मिली। दो दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आग पर 30 मिनट में काबू पा लिया गया। हालांकि तब तक पांच लोगों की मौत हो गई थी। तड़के लगभग साढ़े तीन बजे आग बुझाने का अभियान शुरू किया गया।’

दमकल अधिकारी ने कहा कि घटना के मद्देनजर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और मॉडल टाउन उपखंड के तहत आने वाले पुलिस थानों के दल मौके पर पहुंच गए।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि परिवार के पांचों सदस्यों को और आग बुझाने की कोशिश करने के दौरान घायल हुए कुछ अन्य लोगों को बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया। वहां कलाम, रवीना और तीन बच्चों को मृत लाया गया घोषित कर दिया गया। आग लगने के कारण का पता अभी नहीं चल पाया है।

अधिकारी ने कहा कि पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि कलाम का परिवार आग से निकलकर भागा क्यों नहीं? पुलिस ने कहा कि अब तक यह संदेह है कि इनकी मौत सोते समय धुंए से दम घुट जाने के कारण हो गई और बाद में इनके शव आग में जल गए।

TOPPOPULARRECENT