Tuesday , October 24 2017
Home / Khaas Khabar / दिल्‍ली गैंगरेप: सिंगापुर की रिपोर्ट जमा, अब सुनवाई

दिल्‍ली गैंगरेप: सिंगापुर की रिपोर्ट जमा, अब सुनवाई

न्ई दिल्‍ली, 05 फरवरी: दिल्‍ली गैंगरेप के मामले में फास्‍ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई मंगल को शुरू होगी, जिसमें सात गवाहों की गवाही दर्ज की जायेगी। गवाहों में मुतास्सिरा के दोस्‍त के इलावा हाईवे पर सबसे पहले मुतास्सिरा को देखने वाले त

न्ई दिल्‍ली, 05 फरवरी: दिल्‍ली गैंगरेप के मामले में फास्‍ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई मंगल को शुरू होगी, जिसमें सात गवाहों की गवाही दर्ज की जायेगी। गवाहों में मुतास्सिरा के दोस्‍त के इलावा हाईवे पर सबसे पहले मुतास्सिरा को देखने वाले तीन लोगों की गवाही भी होगी।

दिल्‍ली पुलिस ने इस मामले में सप्‍लीमेंट्री रिपोर्ट दाखिल कर दी है। साथ ही सिंगापुर के माउंट एलीजाबेथ अस्‍पताल के तरफ से भेजी गई टेस्ट रिपोर्ट भी पुलिस ने कोर्ट में जमा कर दी है। इस रिपोर्ट को जज देखेंगे। साथ ही सात गवाहों की गवाही ली जायेगी। इस मामले की सुनवाई कैमरे के सामने होगी।

उम्‍मीद की जा रही है कि फास्‍ट ट्रैक कोर्ट 6 में से पांच आरोपियों को जल्‍द से जल्‍द सजा सुना देगा। लेकिन छठे मुल्ज़िम जो नाबालिग है, उस पर मुकदमा अलग से चलाया जायेगा। इस बात को लेकर लड़की के वालदैन से लेकर मुल्क के आवाम तक में गुस्‍सा भरा हुआ है। गौरतलब है कि पीर के दिन हुकूमत ने फौजदारी कानून तरमीम आर्डिनेंस (Criminal Law Amendment Ordinance) पर सफाई दी थी कि नये आर्डिनेंस में जस्टिस वर्मा कमेटी की सिफारिशों को नामंज़ूर नहीं किया गया है।

हुकूमत ने यह सफाई इसलिये दी थी, कयोंकि कई दानिश्वरों व ख़वातीन तंज़ीमो ने हुकूमत के खिलाफ सवाल उठाये थे।

TOPPOPULARRECENT