Sunday , September 24 2017
Home / World / दि न्यूयार्क टाइम्स ने FBI पर मुकदमा किया

दि न्यूयार्क टाइम्स ने FBI पर मुकदमा किया

न्यूयॉर्क। दि न्यूयॉर्क टाइम्स ने एफबीआई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। द टाइम्स एजेंसी से वह दस्तावेज हासिल करना चाहती है जिसे बर्खास्त एफबीआई निदेशक ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बातचीत के बाद तत्काल तैयार किया था। यही जानकारी हासिल करने के लिए सीएनएन ने भी न्याय विभाग के खिलाफ वाशिंगटन में मुकदमा दर्ज कराया है।

इस मुकदमे के एक दिन बाद मैनहैट्टन संघीय अदालत में द टाइम्स ने मुकदमा दर्ज कराया है। दोनों ही कोमी द्वारा साल की शुरूआत में राष्ट्रपति से हुई बातचीत के बाद तत्काल तैयार किए गए दस्तावेज को हासिल करने की मांग कर रहे हैं।

इस बारे में कोमी ने सीनेट में भी बयान दिया था। कोमी ने कहा था कि उन्होंने बातचीत का विवरण देते हुए नोट तैयार किया था क्योंकि उन्हें चिंता थी कि ट्रंप इसके बारे में बाद में झूठ बोल सकते हैं।

कोमी ने बयान दिया था कि उन्होंने विशेष अभियोजक की नियुक्ति को लेकर दबाव बनाने के लिए टाइम्स में मौजूद अपने एक दोस्त की मदद से जानकारी लीक कराई थी।

नोट के प्रकाशित होने के एक दिन बाद पूर्व एफबीआई प्रमुख रॉबर्ट मुलर को विशेष काउंसल नियुक्त किया गया था। कोमी ने कहा था कि ट्रंप के साथ उनकी जनवरी में रात्रि भोज और इसके दो सप्ताह बाद आेवल कार्यालय में हुई एक निजी बैठक के बारे में जानकारी है, जिसमें ट्रंप ने उनसे वफादारी की मांग करते हुए पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन पर जांच हटाने को कहा था।

TOPPOPULARRECENT