Monday , August 21 2017
Home / Islami Duniya / दुनिया कश्मीरियों की इच्छा का सम्मान करे: जनरल राहील शरीफ

दुनिया कश्मीरियों की इच्छा का सम्मान करे: जनरल राहील शरीफ

कराची: पकीस्तान की थल सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने भारत के क़ब्ज़ा वाले कश्मीर में भारतीय सेना के हाथों कश्मीरियों की हत्या की निंदा करते हुए कहा है कि दुनिया कश्मीरियों की इच्छा और संघर्ष को मान्यता दे।

जनरल राहील शरीफ ने कहा कि विश्व समुदाय कश्मीर समस्या के समाधान और क्षेत्र में शांति के लिए लंबे समय से जारी विवाद को हल करने में मदद करे।पाकिस्तानी सेना विभाग जनसंपर्क (आईएसपीआर) के अनुसार बुधवार को सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ की अध्यक्षता में जनरल मुख्यालय रावलपिंडी में कोर कमांडरों की बैठक हुई।

बैठक में देश की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा के अलावा अफगानिस्तान की स्थिति का आकलन भी किया गया। बैठक में सीमा पार परिवहन और चरमपंथियों की आवाजाही को रोकने के लिए पाक अफगान सीमा प्रबंधन मामलों का भी विचार आया।

बैठक के दौरान जनरल राहील शरीफ ने भारत की सेना के हाथों कश्मीरियों की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि दुनिया कश्मीरियों की स्वतंत्रता की इच्छा और प्रयासों का सम्मान करे और विश्व समुदाय कश्मीर समस्या के समाधान और क्षेत्र में शांति के लिए योगदान करे।

गौरतलब है कि भारत प्रशासित कश्मीर में पिछले शुक्रवार को युवा अलगाववादी कमांडर बुरहान वाणी की मौत के बाद से घाटी में गंभीर तनाव फ़ैल गया है और अभी तक सुरक्षा बलों और नागरिकों के बीच झड़पों में अब तक जहां 36 लोग मारे गए हैं वहीं 1500 घायल हैं।

TOPPOPULARRECENT