Friday , June 23 2017
Home / Islami Duniya / शेख हिन्द बिन्त मकतूम यूएई खाद्य बैंक के न्यासी बोर्ड की अध्यक्ष नियुक्त

शेख हिन्द बिन्त मकतूम यूएई खाद्य बैंक के न्यासी बोर्ड की अध्यक्ष नियुक्त

अबु धाबी। संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री तथा दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात खाद्य बैंक के न्यासी बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में अपनी पत्नी शेख हिन्द बिन्त मकतूम बिन जुमा अल मकतूम का नियुक्त किया है। इस मौके पर शेख मोहम्मद बिन राशिद ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात खाद्य बैंक के शीर्ष पर शेख हिंद की नियुक्ति के बाद से एजेंसी से हमारी और उम्मीदें बढ़ गई हैं।

उन्होंने कहा कि शेख हिंद लोगों से जुडी हुई है। चैरिटी के लिए उनका प्यार उनको कामयाब कर देगा तथा वे इस परियोजना के लिए बेहतरीन हस्ती साबित होंगी। हमने बैंक से कहा है कि वह समुदाय एजेंसियों और स्वयंसेवकों को अपने साथ जोड़े। शेख मोहम्मद ने 4 जनवरी का दिन अपने पद ग्रहण दिवस को समर्पित किया तथ संयुक्त अरब अमीरात खाद्य बैंक के शुभारंभ किया जो एक गैर लाभ धर्मार्थ संगठन जरुरतमंद लोगों को भोजन वितरण करने के लिए प्रतिबद्ध है।

खाद्य बैंक के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय दान के साथ सहयोग करेंगे। खाद्य भंडारण, पैकेजिंग और डिस्ट्रीब्यूशन की दक्षता में सुधार लाने के लिए एक व्यापक पारिस्थितिकी तंत्र लागू किया जायेगा। प्रभावी पैकेजिंग और अतिरिक्त ताजा भोजन के भंडारण किया जायेगा तथा संयुक्त अरब अमीरात के बाहर पैक भोजन वितरित किया जायेगा।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT