Thursday , September 21 2017
Home / Politics / दूसरे दलों में नोटों से भरे सूटकेसों की बातें होती हैं, यह हमारी पार्टी की संस्कृति नहीं- देवगौड़ा

दूसरे दलों में नोटों से भरे सूटकेसों की बातें होती हैं, यह हमारी पार्टी की संस्कृति नहीं- देवगौड़ा

बेंगलूरु। जनता दल (ध) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा ने कहा कि सूटकेस संस्कृति उनकी पार्टी में कभी नहीं रही। दूसरे दलों में नोटों से भरे सूटकेसों की बातें होती हैं लेकिन उनकी पार्टी में ऐसा कुछ नही होता।

देवेगौड़ा का यह बयान उनके पौत्र प्रज्वल के पिछले दिनों हूणसूर में दिए बयान के बाद आया है। प्रज्वल ने कहा था कि जनता दल (ध) में सूटकेस लेकर आने वालों को अगली कतार में बिठाया जाता है और पार्टी के लिए परिश्रम करने वाले लोगों को सबसे पीछे की कतार में बिठाया जाता है। प्रज्वल के बयान से पार्टी को बुरी तरह शर्मसार होना पड़ा था।

देवेगौड़ा ने रविवार को पार्टी कार्यालय में कहा कि कांग्रेस व भाजपा में सूटकेस लेन-देने वाले लोग हैं लेकिन उन्हें कोई देने वाला नहीं हैं। उनके पौत्र प्रज्जवल ने इस बारे में बोलने के लिए क्षमा मांगी है और उनके साथ दो घंटे तक चर्चा की है।

उसे इस गलती का अहसास है। उसने कहा है कि उसे नोटिस जारी किया जाए, वह उसका जवाब देगा। इसलिए वे पत्र लिखेंगे जिसे वह चाहे तो नोटिस माने या पत्र। उन्होंने कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता कभी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने प्रज्वल के बयान के लिए प्रदेश अध्यक्ष कुमारस्वामी से क्षमा मांगने को कहा है।

देवेगौड़ा ने कहा कि विधानसभा चुनाव कुमारस्वामी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और दूसरे सभी नेता पार्टी की जीत के लिए सामूहिक रूप से प्रयास करेंगे। राज्य में समय से पहले विधानसभ चुनाव होने की संभावना के बारे में उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी के.सी. वेणुगोपाल ने बेंगलूरु में ही डेरा डाल रखा है और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के भी यहां डेरा जमाने की संभावना है।

इन बातों को देखकर तो यही लगता है कि राज्य में समय से पहले विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। दक्षिण कन्नड़ जिले में चल रहे सांप्रदायिक तनाव के बारे में उन्होंने कहा कि वहां पर जनता दल (ध) की तरफ से साहित्यकारों, लेखकों व मठप्रमुखों को बुलाकर शांति सभाएं आयोजित की जाएंगी।

आरोप प्रत्यारोप के बजाय क्षेत्र में शांति स्थापित करने के कदम उठाए जाने चाहिए। उन्होंने बताया कि 20 जुलाई को पैलेस मैदान पर पार्टी को विश्व महिला सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT