Monday , October 23 2017
Home / Bihar News / दूसरे दिन भी छापा 26 लाख जब्त

दूसरे दिन भी छापा 26 लाख जब्त

इन्कम टैक्स महकमा के तरफ से सूबे के तीन अहम कारोबारियों के मुल्क भर में वाक़ेय 32 ठिकानों पर जारी छापेमारी के दूसरे दिन 26 लाख रुपये नकद बरामद किये गये। सनीचर को इन्कम टैक्स टीम ने जॉनसन पेंट कारोबारी कृष्णा प्रसाद के एक्जीबिशन रोड व

इन्कम टैक्स महकमा के तरफ से सूबे के तीन अहम कारोबारियों के मुल्क भर में वाक़ेय 32 ठिकानों पर जारी छापेमारी के दूसरे दिन 26 लाख रुपये नकद बरामद किये गये। सनीचर को इन्कम टैक्स टीम ने जॉनसन पेंट कारोबारी कृष्णा प्रसाद के एक्जीबिशन रोड वाक़ेय अशोका पैलेस के फ्लैट नंबर 91-92 में जांच की गयी।

वहां से 16 लाख रुपये नकद बरामद किये गये। इन्कम टैक्स महकमा की टीम को नयी दिल्ली वाक़ेय रिहाइशगाह पर कृष्णा प्रसाद के बेटे के पास से 10 लाख रुपये नकद बरामद किये गये। दोनों दिनों की कार्रवाई में पेंट कारोबारी के पास से कुल 58 लाख रुपये जब्त किये गये। इसी तरह, मुर्गीदाना कारोबारी अमन कसेरा ग्रुप और कृष्णा प्रसाद के पास से जब्त हुई रकम बढ़ कर 83 लाख रुपये हो गयी।

इन्कम टैक्स महकमा के ज़राये ने बताया कि बिहार समेत उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में जब्त दस्तावेजों की तहक़ीक़ात दूसरे दिन भी की गयी, वहीं, मुल्जिमान के बयान दर्ज किये गये। मुर्गीदाना कारोबारी अमन कसेरा ग्रुप, केमिकल और रियल स्टेट कारोबारी संजय डोलिया और जॉनसन पेंट्स के कारोबारी कृष्णा प्रसाद के घर,फैक्टरी और दीगर मुकामात पर छापेमारी दूसरे दिन भी जारी रही। ज़राये ने बताया कि बिहार में 24 ठिकानों, तो लखनऊ में दो, राजस्थान में दो, दिल्ली में दो व हरियाणा में दो मुकामात में रेड डाली गयी।

छापेमारी की खबर सुन लौटे पटना
इन्कम टैक्स महकमा की टीम जब अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी, उस वक्त कृष्णा प्रसाद अपने बेटे से मिलने के लिए नयी दिल्ली गये थे। जैसे ही नयी दिल्ली में उनके बेटे के घर पर छापेमारी की भनक लगी, उन्होंने पटना अपने घर पर राब्ता किया।

पता चला कि घर समेत उनकी फैक्टरी, ऑफिस, गोदाम तमाम जगहों पर इन्कम टैक्स महकमा की तरफ से छापेमारी की जा रही है, तो वे सनीचर को फ्लाइट पकड़ कर पटना लौट आये। यहां पटना में इन्कम टैक्स महकमा के अफसरों ने उनसे लंबी पूछताछ की। उनके बयान को रिकॉर्ड किया गया।

TOPPOPULARRECENT