Friday , June 23 2017
Home / International / वीडियो: डॉक पर बैठी लड़की को सील ने पानी में खींचा

वीडियो: डॉक पर बैठी लड़की को सील ने पानी में खींचा

एक छोटी लड़की और उसके माता पिता के पैरो के नीचे से तब ज़मीन खिसक गयी जब वैंकुवर में एक बड़ी सील ने छोटी लड़की को पकड़ा और पानी मे नीचे खींच लिया।

लड़की रिचमंड में एक डॉक पर बैठ कर समुंद्री जानवरो को देख रही थी, जब सील ने उसे उसके कपड़ो के साथ पकड़ा और नीचे पानी मे खींच लिया।

स्टीवस्टोन मछुआरे के घाट पर खड़े प्रत्याशी यह देख कर चिल्लाये और एक आदमी जो उस लड़की का सम्बन्धी था उसने पानी में छलांग लगाकर उसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया। लड़की को शारीरिक रूप से कोई हानि नहीं पहुंची थी।

लोगो द्वारा फेंकी गयी रोटियों को देख कर सील डॉक की ओर आकर्षित हो गयी थी।

इस घटना की मइकेल फुजिवारा ने अपने कैमरे से वीडियो बना ली थी।

फुजिवारा ने बताया की सील को देख कर वहां आये लोग जिनमे वो लड़की भी शामिल थी बहुत उत्साहित हो गए थे। बाद मे लड़की और उसका परिवार उस सील को रोटी के टुकड़े फेंकने लगे थे, जिसके कारण सम्भावना है की सील उन्हें देख थोड़ी आरामदायक हो गयी थी ।

फुजीवारा ने सीबीसी न्यूज़ को बताया, “इस घटना के बाद वे बुरी तरह डर गए थे, उनका परिवार सिर्फ सदमे में था।”

ब्रिटिश कोलंबिया विश्वविद्यालय में समुद्री स्तनपायी अनुसंधान इकाई के निदेशक एंड्रयू ट्राइट्स ने कहा कि इस घटना के लिए सील दोषी नहीं है।

उन्होंने सीबीसी न्यूज़ को कहा, “वीडियो को देख कर मेरी पहली प्रतिक्रिया ये थी कि कुछ लोगों को वन्य जीवन का उचित सम्मान करना नहीं आता। यह एक नर कैलिफोर्निया सील था। वे बहुत बड़े जानवर होते हैं जो सर्कस के कलाकार नहीं होते और उन्हें लोगों के पास रहने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया जाता है। ”

ट्राइट्स ने कहा कि वीडियो को देख कर लगता है की उस सील को लोगो से खाना खाने की आदत थी।

“छोटी लड़की की पीठ उस सील की ओर थी और उस सील को शायद उसके कपडे खाद्य पदार्थ की तरह लगे और सील ने उसे नीचे खींच लिया। ”

ट्राइट्स ने कहा कि उन्हें आशा है की इस वीडियो को देखने के बाद लोग सीखेंगे की समुंद्री जानवरो को कुछ भी खिलाना नहीं चाहिए।

उन्होंने कहा: “आप उनसे दूरी बनाये रखे। जानवरो को देखे , लेकिन वन्यजीव को वन्यजीव ही रहने दें।”

 

Top Stories

TOPPOPULARRECENT