Thursday , September 21 2017
Home / Bihar/Jharkhand / देखें विडियो- : हजारीबाग में दंगा, अब तक चार मरे कई जख्मी, 144 लागु

देखें विडियो- : हजारीबाग में दंगा, अब तक चार मरे कई जख्मी, 144 लागु

हजारीबाग में आज हुई हिंसा में हुआ नुकसान

– 20 दुकानें व 3 मोटरसाइकिल जली
– दो पुलिस वाले घायल, एक की हालत गंभीर
– दर्जनोंपत्थरबाजी में घायल
– पूरे नगर निगम क्षेत्र में 144 लागू

हजारीबाग : हजारीबाग में रामनवमी के दिन यानी 15 अप्रैल से शुरू हुई हिंसा की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. हिंसा को काबू में करने के लिए रैफ के जवान को शहर में तैनात कर दिया गया है. डीजीपी ने डीआइजी और एसपी को हिंसाग्रस्त इलाके में रहने की हिदायत दी है. वहीं एडीजी एसएम प्रधान ने कहा है कि हालात पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. रामनवमी जुलूस के दौरान दो अखाड़ों के बीच हुई झड़प में दो की मौत हो गयी. इन मौतों के पीछे निजी दुश्मनी निकालने की कोशिश अहम् वजह लगता है.
IMG-20160417-WA0004
हत्या की पहली घटना

दो अखाड़ों के बीच हुए संघर्ष में एक युवक की मौत हो गयी. प्राप्त जानकारी के अनुसार एक अखाड़े का नाम कदमा है जबकि दूसरे को नाम रामनगर है. इन दोनों अखाडों के बीच किसी बात को लेकर झंझट हुआ और एक युवक ने दूसरे अखाड़े के युवक पर धारदार हथियार से वार कर दिया जिसमें उसकी मौत हो गयी. मृतक का नाम सौरव सिंह बताया जा रहा है जो भाजपा नेता का पुत्र है.

हत्या की दूसरी घटना

इस हत्या के बाद एक और मामला प्रकाश में आया. रविवार सुबह हुए इस झंझट में भाजपा नेता दीपक नाथ सहाय के पुत्र सनी प्रधान ने एक युवक की हत्या कर दी. मृतक का नाम अनुज कुमार है. अबतक रामनवमी के जुलूस में 500 से अधिक लोगों को चोट आयी है.

facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

सीडी बजाने को लेकर दो गुटों में झड़प

शहर में रामनवमी के दशमी के जुलूस में कूदरेवाली गांव के अखाड़ा में सीडी बजाने को लेकर दो गुटों के बीच झड़प हुई जिसके बाद धारा 144 लगा दिया गया है. इस घटना के बाद दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी हुई जिसमें कई लोग घायल हो गए. जानकारी के मुताबिक़ यह जलूस शहर की तरफ बढ़ा तभी लक्ष्‍मी टॉकिज के पास तोड़-फोड़ शुरू हो गयी. खबर है कि छोटा ग्वालाटोली के पास एक मस्जिद के पास लूटपाट और तोड़फोड़ की गयी. इस कारण यहां भगदड़ का माहौल बन गया और खबर शहर में आग की तरह फैल गयी. प्रशासन ने फौरन कार्रवाई करते हुए एलान की और लोगों से घर के बाहर नहीं निकलने को कहा.

हजारीबाग में हुई हिंसा के दौरान दो पुलिसकर्मी घायल हो गये. दोनों पुलिसकर्मियों का इलाज रांची स्थित रिम्स अस्पताल में चल रहा है. जिसमें एक पुलिसकर्मी की हालत गंभीर बतायी जा रही है. इस घटना में एक अन्य आदमी भी घायल हो गया है.

TOPPOPULARRECENT