Wednesday , September 20 2017
Home / Religion / देखें वीडियो: हज करने पहुंचे 120 साल के सुलेमान ने बताया अपना अनुभव

देखें वीडियो: हज करने पहुंचे 120 साल के सुलेमान ने बताया अपना अनुभव

हर साल दुनिया भर से हज के लिये मक्का पहुंचने वाले लोगों में से कुछ लोग ऐसे होते हैं जो तमाम मुश्किलों और मुसीबतों को दरकिनार करते हुए इस पवित्र स्थान पर अपनी हाजिरी देने पहुँचते हैं। हालाँकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो कभी उम्र का तो कभी  सेहत का हवाला दे अपनी हज को हर साल टालते रहते हैं लेकिन हर साल की तरह इस साल भी दुनिया भर से कुछ ऐसे लोग मक्का पहुंचे हैं जिनको बारे में जान आप भी कह उठेंगे कि अल्लाह और उसके चाहने वालों के लिए कुछ भी नामुमकिन नहीं है।

sulaiman-lebnon-mecca

इस साल में जहाँ चीन से मक्का साइकिल से पहुंचे मुस्लिम शख्श ने लोगों में हौसला और जोश भर दिया वहीँ अब ऐसे ही एक हाजी की कहानी सामने आ रही है जिसके बारे में जानकार आप भी यही कहेंगे कि अल्लाह के चाहने वालों के लिए कुछ भी नामुमकिन नहीं उसने जिसका हाथ थामा उसके लिए कोई सफर मुश्किल नहीं।

इसी कहावत को सच करता है लेबनॉन से मक्का हज करने पहुंचा 120 साल की उम्र का यह शख्श सुलेमान जो उम्र के इस मोड़ पर भी मक्का पहुँच कर खुद को जोश से भरा हुआ महसूस कर रहा है। सुलेमान के हज यात्रा के दौरान एक अन्य हाजी ने उनसे की बातचीत के कुछ पल विडियो में कैद कर लिए जिनने सुनकर आप भी खुद को अल्लाह के और नज़दीक पाएंगे। तो देखिये यह वीडियो:

 

TOPPOPULARRECENT