Wednesday , August 23 2017
Home / Khaas Khabar / देवबंदी-बरेलवी मसलक को मुत्तहिद करने की पहल

देवबंदी-बरेलवी मसलक को मुत्तहिद करने की पहल

“कौम की मसायलों को सुलझाने के लिए मुसलमानों के दो सबसे ताक़तवर और एक दूसरे के मुखालिफ माने जाने वाले देवबंदी और बरेलवी मसलकों के लोगों को एक मंच पर लाकर आतंकवाद के इलज़ाम में मुस्लिम नौजवानों की गिरफ्तारी और मुसलमानों से जुड़ी अन्य तमाम समस्याओं को सुलझाने के लिए न्यूनतम साझा एजेंडा बनाने की पहल की गई है। ”

बरेलवी मसलक के मौलाना तौकीर रजा खां ने आज टेलीफोन पर भाषा को बताया कि हाल में उन्होंने देवबंद में दो मुस्लिम नौजवानों की गिरफ्तारी के बाद दारल उलूम देवबंद जाकर बरेलवी और देवबंदी मसलक के लोगों को अपनी-अपनी मान्यताएं बरकरार रखते हुए एकजुट होने की पेशकश की थी।

खां का दावा है कि देवबंद के जिम्मेदार और ओहदेदार लोगों ने उनकी इस कोशिश में साथ देने का भरोसा दिलाया है। हालांकि दारुल उलूम देवबंद का कहना है कि अगर एक व्यक्ति के बजाय पूरा बरेलवी मसलक एकजुटता की तरफ बढ़े तो अच्छा होगा। दारुल उलूम देवबंद के मोहतमिम मौलाना अब्दुल कासिम नोमानी ने कहा कि तौकीर रजा खां ने देवबंद पहुंचकर बरेलवी और देवबंदी मसलक के लोगों को मुस्लिम कौम की तमाम समस्याओं को सुलझाने के लिए एक मंच पर लाने की पेशकश की थी। चूंकि वह इत्तेहाद मिल्लत काउंसिल जैसे सियासी संगठन के अध्यक्ष भी हैं, लिहाजा उनके इस प्रस्ताव को देवबंद की समाजी तनजीम जमीयत-उलमा-ए-हिंद के सामने रख दिया गया है। इस पर वही कोई फैसला लेगा।

TOPPOPULARRECENT