Monday , September 25 2017
Home / Politics / देश की गरिमा पर कोई समझौता नहीं होगा:राजनाथ सिंह

देश की गरिमा पर कोई समझौता नहीं होगा:राजनाथ सिंह

लखनऊ 11 अक्टूबर: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से पाकिस्तान के साथ संबंधों में सुधार के लिए हर संभव प्रयास के बावजूद इस्लामाबाद का रवैया सकारात्मक नहीं रहा है।

उन्होंने कहा कि देश की गरिमा पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी कहा करते थे कि पड़ोसियों को बदला नहीं जा सकता बल्कि हमारी कोशिश यह होनी चाहिए कि उनके साथ संबंधों को बेहतर बनाया जाए। राजनाथ सिंह भाजपा कार्यकर्ता उससे संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि संबंधों में सुधार के प्रयासों के जवाब में कारगिल किया गया। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हर संभव कोशिश की। पड़ोसी देशों के राष्ट्राध्यक्षों को अपनी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया। पाकिस्तान के नेता को भी आमंत्रित किया गया। हम संबंधों को बेहतर बनाने की कोशिश की थी।

हालांकि पाकिस्तान ऐसा नहीं चाहता। इसके बाद क्या हुआ सभी जानते है। हमारे जवानों पर कायरतापूर्ण शैली में आतंकवादियों ने हमला किया और उन्हें शहीद किया गया। लेकिन हम में विश्वास रखिए। आपने देखा कि हमारी सरकार कमजोर नहीं है। उन्होंने इस मौके पर मोदी सरकार की विभिन्न इस्कीमात का जिक्र भी किया।

TOPPOPULARRECENT