Wednesday , August 23 2017
Home / Politics / देश की राजनीति को स्वच्छ बनाने के लिए बीजेपी को हर हाल में हराना जरूरी: लालू

देश की राजनीति को स्वच्छ बनाने के लिए बीजेपी को हर हाल में हराना जरूरी: लालू

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के रजत जयंती कार्यक्रम में शामिल होने आए, राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी को हराकर देश की राजनीति को साफ करना है. श्री यादव ने कहा कि जब से केंद्र में बी जेपी सत्ता में आई है तब से सांप्रदायिकता को बढ़ावा मिल रहा है. बीजेपी को हराकर देश में भाईचारे को बढ़ावा देना है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में महागठबंधन के बारे में उन्होंने स्पष्ट तौर पर तो कुछ नहीं कहा लेकिन यह जरूर कहा कि धर्मनिरपेक्ष मतों के विभाजन हर हाल में रुकना चाहिए, ताकि बिहार की तरह बीजेपी को आसानी से हराया जा सके.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 के अनुसार, जनेश्वर मिश्र पार्क में आयोजित सपा की रजत जयंती समारोह में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समर्थक उनकी तस्वीर लेकर समारोह में पहुंचे. विधान परिषद के सदस्य सनी यादव का कहना है कि पार्टी नेताजी (मुलायम सिंह यादव) की है और पार्टी का चेहरा अखिलेश यादव का है, इसलिए यह कार्यक्रम नेता जी का है, और पार्टी का भविष्य अखिलेश यादव हैं. उन्होंने शिवपाल सिंह यादव का नाम नहीं लिया.
पिछले तीन नवंबर को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की विकास यात्रा में ज्यादातर होर्डिंग्स और बैनर में उन्हीं की तस्वीर दिख रही थी लेकिन आज स्थिति बदली हुई थी. आज के होर्डिंग्स और बैनर में मुलायम सिंह यादव के साथ शिवपाल सिंह यादव की तस्वीर भी दिख रही थी. मंच पर अखिलेश यादव अपने चाचा और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष से कार्यक्रम के बारे में बात करते नज़र आये. दोनों ने लगभग पांच मिनट तक बात की.
वहीँ अंबेडकर नगर से आए श्याम लाल प्रधान ने कहा कि शिवपाल यादव ने भी पार्टी खड़ी करने में काफी मेहनत की है. इन को नज़र अंदाज़ करके पार्टी को मजबूत नहीं किया जासकता. उनहोंने ने युवाओं से न बहकने की अपील की. सनी यादव के विचारों से अलग दिख रहे लगभग 45 वर्षीय प्रधान ने कहा कि मतभेदों को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, ताकि पार्टी को और मजबूत किया जा सके. समाजवादी पार्टी की भीड़ से स्थानीय लोग परेशान दिखाई पड़े. समारोह में शामिल होने के लए रात से ही लोगों की भीड़ इकट्ठी होना शुरू हो गई थी. उनके रहने खाने की व्यवस्था उनके क्षेत्रीय नेताओं ने कियाथा. कार्यक्रम में आने वाले लोग समाजवादी मुलायम सिंह यादव जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे.

TOPPOPULARRECENT