Saturday , August 19 2017
Home / Business / देश के कई हिस्सों में दुकानात बंद, तमिलनाडु और पुडुचेरी में फिर विरोध शुरू

देश के कई हिस्सों में दुकानात बंद, तमिलनाडु और पुडुचेरी में फिर विरोध शुरू

नई दिल्ली: देश के अधिकांश भागों में सोने और गहने दुकानात आज लगातार आठवें दिन भी बंद रहीं जबकि ताजरीन ने बजट में गैर नकरवी आभूषण पर एक प्रतिशत एकसाइज़ ड्यूटी के प्रस्ताव के विरोध जारी रखा। गहने के ताजरीन 2 लाख रुपये से अधिक की खरीद पर उपभोक्ता पान नंबर का उल्लेख अनिवार्य करार देने का भी विरोध कर रहे हैं।

देश के विभिन्न भागों सहित मेट्रो शहरों में सराफा और गहने दुकानात आठवें दिन भी बंद थे। अखिल भारतीय सराफा एसोसिएशन के उपाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार जैन ने यह बात बताई। इस दौरान तमिलनाडु और पुडुचेरी में गहने के ताजरीन जिन्होंने केंद्र फैसले पर पुनर्विचार का आश्वासन के बाद हड़ताल समाप्त कर दी थी, आज से अनिश्चित काल के विरोध फिर से शुरू कर दिया।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 29 फरवरी को पेश किया बजट में आभूषणों पर एक प्रतिशत एकसाइज़ ड्यूटी प्रस्तावित थी। मद्रास ज्वेलरस एंड डायमंड व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष जयंती लाल चलानी ने कहा कि हम सरकार के संशोधन के आश्वासन पर हड़ताल अस्थायी स्थगित कर दी थी।

लेकिन सोमवार को मुंबई में हुई बैठक गैर टर्मिनेटर रही और हमारे पास हड़ताल फिर से शुरू करने के अलावा कोई रास्ता नहीं था। तमिलनाडु और पुडुचेरी में लगभग 36 हजार ज्वेलरी शोरोमस हैं और 12 लाख कर्मचारियों को इस समय हड़ताल कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि हड़ताल के कारण क्षेत्र में लगभग 2000 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है।

TOPPOPULARRECENT