Saturday , August 19 2017
Home / Delhi / Mumbai / देश में बाढ़ जैसी स्थिति, गुजरात में 25 की मौत

देश में बाढ़ जैसी स्थिति, गुजरात में 25 की मौत

नई दिल्ली: भारी बारिश के परिणाम में कई क्षेत्रों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई, जबकि गुजरात में 25 लोग सहित एक ही परिवार के 4 लोग बाढ़ के पानी में बह जाने की सूचना है। ये चारों झारखंड मुतवत्तिन थे। मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़, झारखंड, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की आशंका है।

नई दिल्ली में मौसम नम रहा। न्यूनतम तापमान 26.4 दर सेल्सियस था। गुजरात के आपदाओं से निपटने के केंद्र के मुताबिक डेढ़ लाख क्योसैक्स पानी तालाब से बाहर किया गया था जिसकी वजह से बनास कनठा रिवरसाइड स्थित कई गांव बह‌ गए। राजस्थान में सेना ने विभिन्न क्षेत्रों से 27 लोगों को बाढ़ से बचाया।

बारिश से संबंधित दुर्घटनाओं में कम से कम 15 लोग मारे गए और 640 बचा लिए गए जबकि 2225 लोगों को बचाकर सुरक्षित क्षेत्रों में स्थानांतरित कर दिया गया। हिमाचल प्रदेश में इमारतें ध्वस्त होने से कई लोग‌ मारे गए। पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और विदर्भ के कुछ क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश देखी गई। हालांकि प्रधानमंत्री ने कहा की तापमान में कोई बदलाव नहीं हुआ।

13000 लोगों राज्य के 7 जिलों में प्रभावित हुए। 79 लोग‌ बाढ़ से संबंधित घटनाओं में मारे गए। कल तक 23 हजार लोग जिनका संबंध 9 जिलों से था, प्रभावित हुए थे। अधिकारी 14 राहत शिविर और वितरण केन्द्रों पांच जिलों में स्थापित किए हुए हैं। पश्चिम बंगाल में पश्चिमी बर्दवान और बानकोरह के क्षेत्र प्रभावित हुए। हल्की औसत दर बारिश पश्चिमी बंगाल के कई क्षेत्रों में देखी गई। बिहार में कल अब तक 1.2 मिलीलीटर बारिश हुई।

TOPPOPULARRECENT