Saturday , June 24 2017
Home / Assam / West Bengal / देश में हिंदुत्व की भावना को उभारने के लिए RSS फिल्म महोत्सव का आयोजन करेगी

देश में हिंदुत्व की भावना को उभारने के लिए RSS फिल्म महोत्सव का आयोजन करेगी

कोलकाता: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने हिंदुत्व से संबंधित जागरूकता लाने के लिए अगले महीने शॉर्ट फिल्म महोत्सव आयोजित करने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम बंगाल में हिंदुत्व की भावनाओं को उभारने के लिए इस तरह के फिल्म फेस्टिवल के आयोजन का फैसला किया गया है। हालांकि पोस्टरों में हिंदुत्व की बात नहीं कही गई है और इस महोत्सव का शीर्षक ‘मानुष चाय’ रखा गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

दक्षिण बंगाल में RSS के प्रचारक बबलब राय ने कहा कि यह महोत्सव मानवता पर स्वामी वीकाननद के विचारधारा से संबंधित आइडिया पर है। हम ने फरवरी में शॉर्ट फिल्मों को इकट्ठा करने के लिए विज्ञापन दिया था, अब तक 50 फिल्में जमा हो चुकी हैं। यह सिलसिला 31 मार्च तक चलता रहेगा। महोत्सव का आयोजन RSS के मीडिया विंग विश्व संवाद केन्द्र की ओर से किया जा रहा है।

प्रत्येक फिल्म दस मिनट की ही होगी। शॉर्ट फिल्मों का चयन करने के लिए जजों का एक पैनल बनाया गया है। इसके अलावा सफल शॉर्ट फिल्म के निर्देशकों को नकद पुरस्कार से भी सम्मानित किया जाएगा। आरएसएस सूत्रों के अनुसार इस फिल्म महोत्सव का मकसद बंगाली जनता में हिदुत्व की भावनाओं को उभारना है। राय ने कहा कि इन शॉर्ट फिल्मों के जरिए मानवीय भावनाओं के साथ कौम परस्ती की भावना को भी उभारा जाएगा।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT