Sunday , October 22 2017
Home / Hyderabad News / दोनों शहरों में झुलसा देने वाली धूप

दोनों शहरों में झुलसा देने वाली धूप

* गर्मी कि स्थीती में बढावा ,आदिलाबाद में सब से ज़्यादा 45 डिग्री सेल्सियस

* गर्मी कि स्थीती में बढावा ,आदिलाबाद में सब से ज़्यादा 45 डिग्री सेल्सियस
हैदराबाद (सियासत न्यूज़ ) आंधरा प्रदेश में गर्मी की सखत‌ लहर चल रही है ख़ासकर साहिली आंधरा के जीला गुंटूर और कृष्णा और तेलंगाना के जिला आदिलाबाद और करीमनगर में गर्मी कि स्थीती अचानक बढ़ गइ है ।

मौसम वीभाग के डायरेक्टर जी सुधाकर राव के मुताबिक़ अगले दो दिनों मे जिला कृष्णा ,गुंटूर और मग़रिबी गोदावरी में लु चलेगी । इस के इलावा तेलंगाना के जिला आदिलाबाद, निज़ामाबाद और करीमनगर में भी गर्मी की तैजी में बढावा होगा ।

साहिली आंधरा के दो मुक़ामात पर गर्मी कि स्थीती में इज़ाफ़ा हुवा है जबकि तेलंगाना में भी दर्जा हरारत में शिद्दत पैदा होगई है दोनों शहरों हैदराबाद-ओ-सिकंदराबाद में शहरीयों ने आज का दिन बहुत जयादा गरम‌ महसूस किया ।

शहरी झुलसा देने वाली धूप से परेशान थे । सड़कों पर ट्रैफ़िक कम दिखाई दी । ये गर्मी 19 मई की सुबह तक बरक़रार रहेगी । 21मई को मौसिम-ए-गर्मा का इंतिहाई गर्मतरीन दिन होता है इस के बाद गर्मी की शिद्दत में आहिस्ता आहिसता कमी आनी शुरू होजाती है और मग़रिबी हवाएं चलना शुरू होजाती हैं ।

इस साल बारिश‌ वक़्त से पहले आने की पैशिनगोई की गई है । केराला के साहिल पर बारीश‌ 21 जून को पहुंच जाएगी । तेलंगाना राइलसीमा और साहिली आंधरा के बाअज़ अज़ला में मौसम ख़ुशक रहेगा ।

19 मई के बाद बाज़ मुक़ामों पर बारिश होगी । आज दोनों शहरों हैदराबाद‍ ओर सिकंदराबाद में दर्जा हरारत ज़्यादा से ज़्यादा 43 डिग्री और कम से कम 27 डिग्री रेकोर्ड किया गया ।

शहर के पड़ोसी इलाक़ों में भी अगले दो दिन तक गर्मी की लहर बरक़रार रहेगी ।

TOPPOPULARRECENT