Tuesday , October 17 2017
Home / Bihar News / दो अफसरों के यहां मिली 4.54 करोड़ की गैर कानूनी ज़ायदाद

दो अफसरों के यहां मिली 4.54 करोड़ की गैर कानूनी ज़ायदाद

पटना 10 जुलाई : आमदनी से ज्यादा ज़ायदाद मामले पर एक्तेसादी जुर्म यूनिट (इओयू) ने पटना समेत सिवान, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी के सात अलग- अलग ठिकानों पर छापेमारी की। टीम इओयू की तरफ से मंगल को यह कार्रवाई देहि काम महकमा, नवादा के

पटना 10 जुलाई : आमदनी से ज्यादा ज़ायदाद मामले पर एक्तेसादी जुर्म यूनिट (इओयू) ने पटना समेत सिवान, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी के सात अलग- अलग ठिकानों पर छापेमारी की। टीम इओयू की तरफ से मंगल को यह कार्रवाई देहि काम महकमा, नवादा के एक्सक्यूटिवे इंजीनियर रामचंद्र गुप्ता और तालीम महकमा, पटना के नायब डायरेक्टर राधाकृष्ण सिंह यादव के दफ्तर समेत दीगर ठिकानों पर एक साथ की गई। इन दोनों अफसरों के पास तकरीबन 4.54 करोड़ रूपये से ज्यादा की गैर कानूनी तौर पर हासिल की गयी मन्कूला गैर मन्कूला ज़ायदाद बरामद हुई।

एडीजी हेड क्वार्टर रविंद्र कुमार ने बताया कि मंगल को टीम इओयू की तरफ से देहि काम महकमा के एक्सक्यूटिव इंजीनियर रामचंद्र गुप्ता के तीन अलग- अलग ठिकानों पर छापेमारी की गयी। इस दौरान इओयू ने एक्सक्यूटिव इंजीनियर के पटना के आर्य समाज रोड वाक़ेय शैल रिजेंसी में रिहायिस समेत दाउदपुर कोठी, मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी, डुमरा रोड वाक़ेय किराये के मकान में एक साथ छापेमारी की गयी।

कार्रवाई में छापेमारी दल ने एक्सक्यूटिव इंजीनियर के पटना वाक़ेय रिहायिस से 37.99 लाख नकद बरामद किये। इसके साथ ही खुद और अहले खाना के नाम पर 9.83 लाख सरमायाकारी के कागजात भी बरामद हुए हैं। जब्त सात बैंक अकाउंट में 8.5 लाख रुपये बरामद किये गये। जबकि, अहियापुर थाना इलाके में 12 कट्ठा और नौ डिसमिल जमीन, मुजफ्फरपुर में तीन मंजिला मकान और 2588 वर्ग फीट जमीन, आर्य समाज रोड पटना के शैल रिजेंसी में एक फ्लैट और गेस्ट हाउस के कागजात बरामद किये गये। इओयू के इब्तेदाई तखमीना के मुताबिक एक्सक्यूटिव इंजीनियर रामचंद्र गुप्ता 2.25 करोड़ से ज्यादा की मन्कूला और गैर मन्कूला ज़ायदाद के मालिक हैं।

TOPPOPULARRECENT