Saturday , October 21 2017
Home / Uttar Pradesh / दो लाख का इनामी बबुआ गिरफ्तार

दो लाख का इनामी बबुआ गिरफ्तार

रांची 12 जुलाई : रांची पुलिस ने दो लाख के इनामी नक्सली अर्जुन सिंह उर्फ बबुआ सिंह को जुमेरात की सुबह बुढ़मू के बिंजा गांव से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक देसी पिस्तौल, दो गोली, एक मैगजीन, तीन मोबाइल और लेवी का 4.70 लाख रुपये बरामद किय

रांची 12 जुलाई : रांची पुलिस ने दो लाख के इनामी नक्सली अर्जुन सिंह उर्फ बबुआ सिंह को जुमेरात की सुबह बुढ़मू के बिंजा गांव से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक देसी पिस्तौल, दो गोली, एक मैगजीन, तीन मोबाइल और लेवी का 4.70 लाख रुपये बरामद किये गये हैं।

एसएसपी साकेत कुमार सिंह के मुताबिक बबुआ सिंह भाकपा माओवादी का एरिया कमांडर है। एएसपी हर्षपाल सिंह और जिला हेड क्वार्टर की टीम ने उसे उसके रिहायिस से गिरफ्तार किया। एसएसपी ने बताया कि बबुआ सिंह ने वर्ष 2005 में भाकपा माओवादी छोड़ कर टीपीसी के लिए काम करना शुरू कर दिया।

टीपीसी के रामचरण सिंह के मारे जाने के बाद बबुआ टीपीसी के लिए काम करने लगा था। इसका इलाका रांची से पारसनाथ तक का है। उससे पूछताछ में कई अहम मालूमात मिली है। उसने जेवीके कंपनी के पांडेय जी से दस लाख लेवी ली थी. जेवीके कंपनी को बुढ़मू में कोल ब्लॉक मिला है।

TOPPOPULARRECENT