Sunday , September 24 2017
Home / Politics / दो से अधिक बच्चे पैदा करने वाले सरकारी नौकरी खो सकते हैं

दो से अधिक बच्चे पैदा करने वाले सरकारी नौकरी खो सकते हैं

गुवाहाटी: मदरसों को जुमा के रोज छुट्टी रद्द करने के बादाब असम सरकार आबादी पर काबू पाने के लिए एक विधेयक लाने की योजना बना रही है जिस में वह दो से अधिक बच्चे पैदा करने पर सरकारी नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा।

अगर राज्य सरकार अपनी योजना को अमली शक्ल दे देती है तो अगले साल मार्च के विधानसभा बजट सत्र में जनसंख्या पर नियंत्रण से मुतालिक विधेयक पेश किया जाएगा जस में एक परिवार में दो से अधिक बच्चे होंगे तो नगरपालिका चुनाव में उसकी उम्मीदवारी खारिज कर दी जाए जाएगा।

माध्यमिक स्तर के स्कूलों में जनसंख्या पर नियंत्रण नीति को पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाया जाएगा। असम के शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार जनसंख्या नियंत्रण के लिए राजस्थान सरकार के मॉडल को अपनाए जाएगा
लेकिन इससे एक कदम आगे बढ़ते हुए असम सरकार जनसंख्या नियंत्रण विधेयक विधानसभा में पेश कर के उसे स्थायी कानून की शक्ल देगी।

सरकार में दूसरे नंबर की हैसियत रखने वाले मंत्री शर्मा ने इससे पहले कहा था कि राज्य के ग्यारह जिलों में मुस्लिम आबादी ने स्थानीय लोगों को पीछे छोड़ दिया है और असम की बदलती जनसंख्या से स्थानीय लोगों को खतरा है।

इसी के साथ उन्होंने बांग्लादेश से आए हिंदुओं को भारतीय नागरिकता देने की वकालत की ताकि राज्य में हिंदुओं की कुल आबादी को बढ़ाया जा सके।

उन्होंने बताया कि जनसंख्या नियंत्रण नीति का रूपरेखा तैयार करने के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है जूअगले 45 दिनों में अपनी रिपोर्ट सौंप देगी।

TOPPOPULARRECENT