Tuesday , October 24 2017
Home / Uttar Pradesh / दो हिस्सों में बंटी राजधानी एक्स्प्रेस, हादसा टला

दो हिस्सों में बंटी राजधानी एक्स्प्रेस, हादसा टला

रांची से नयी दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस (2439) जुमेरात को उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन पर हादसे का शिकार होने से बच गयी। यह वाकिया कपलर टूटने से ट्रेन दो हिस्सों में बट जाने की वजह से हुई। हुआ यह कि स्टेशन

रांची से नयी दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस (2439) जुमेरात को उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन पर हादसे का शिकार होने से बच गयी। यह वाकिया कपलर टूटने से ट्रेन दो हिस्सों में बट जाने की वजह से हुई। हुआ यह कि स्टेशन पार करते ही एक झटके से कपलर टूटते ही इंजन अलग होकर एक किलोमीटर दूर निकल गया।

जबकि बोगियां स्टेशन पर ही रह गयीं। गनीमत रही कि उस वक़्त ट्रैक पर पीछे से कोई दूसरी ट्रेन नहीं आ रही थी, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। वाकिया के बाद स्टेशन पर हड़कंप मच गया और आनन-फानन कंट्रोल रूम को इत्तिला दी गयी। इसके बाद फौरन राजधानी एक्सप्रेस के ट्रैक पर आनेवालीं दूसरी ट्रेनों को पिछले स्टेशन पर ही रोका गया, फिर, इंजन को बैक कर पीछे ले जाकर उसे बोगियों से जोड़ा गया। करीब 45 मिनट बाद राजधानी एक्सप्रेस को नयी दिल्ली के लिए रवाना किया जा सका। इस वाकिया के दौरान कोलकाता-दिल्ली रेलवे लाइन पूरी तरह बंद रहा।

TOPPOPULARRECENT