Monday , March 27 2017
Home / World / द न्यूयार्क टाइम्स का दावा- ‘डोनाल्ड ट्रंप की टीम रुसी खुफिया एजेंसी के सम्पर्क में थी’

द न्यूयार्क टाइम्स का दावा- ‘डोनाल्ड ट्रंप की टीम रुसी खुफिया एजेंसी के सम्पर्क में थी’

वाशिंगटन। मीडिया की एक ताज़ा रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान डोनाल्ड ट्रंप की प्रचार टीम रूसी खुफिया अधिकारियों के लगातार संपर्क में थी। द न्यूयॉर्क टाइम्स ने दावा किया है कि कॉल रिकॉर्ड्स और दोनों पक्षों के बीच सुनी गई बातचीत से पता चलता है कि डोनाल्ड ट्रंप की टीम के अधिकारी वरिष्ठ रुसी गुप्तचर अधिकारियों के संपर्क में थे।

टाइम्स ने कहा कि ये आरोप हाल ही में मौजूदा और भूतपूर्व चार अमेरिकी अधिकारियों के साथ किए गए इंटरव्यू पर आधारित हैं। टाइम्स का दावा है कि यूएस इंटेलिजेन्स इस बात से चिंतित थे, क्योंकि कथित तौर पर ये संपर्क उस दौरान बन रहे थे जब अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप चुनावी सभाओं में रूस के राष्ट्रपति पुतिन की लगातार तारीफ किए जा रहे थे।

ये बात तब उजागर हुई जब अमेरिकी खुफिया एजेंसियां इस बात का पता लगा रहीं थी कि कहीं डोनाल्ड ट्रंप की टीम डेमोक्रेटिक राष्ट्रीय समिति के ई-मेल की हैकिंग करने या फिर चुनाव को प्रभावित करने के लिए कहीं रूसी खुफिया अधिकारियों के साथ मिलकर तो काम नहीं कर रही। लेकिन टाइम्स पत्रिका ने आगे कहा कि जिन अमेरिकी अधिकारियों ने इस मामले का ख़ुलासा किया, उनका कहना है कि चुनाव में रुसी हस्तक्षेप के कोई पक्के सबूत नहीं हैं।

अधिकारियों ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व चुनाव प्रचार अध्यक्ष पॉल मैनफोर्ट के रुसू खुफिया एजेंसियों से संपर्क थे। हालांकि पॉल मैनफोर्ट ने अपने ऊपर लगे इस तरह के आरोपों को गलत ठहराया है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT