Tuesday , October 17 2017
Home / Uttar Pradesh / धनबाद के कोयला खदान से तमाम चार लाश निकाले गए

धनबाद के कोयला खदान से तमाम चार लाश निकाले गए

धनबाद में भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) की कोयला खदान में फंसे चार मजदूरों की तलाश आज वाकिया के 28 घंटे के बाद तब खत्म हुई जब बसंतीमाता कोयला खदान से तीन और लाशों को निकाल लिया गया.

धनबाद में भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) की कोयला खदान में फंसे चार मजदूरों की तलाश आज वाकिया के 28 घंटे के बाद तब खत्म हुई जब बसंतीमाता कोयला खदान से तीन और लाशों को निकाल लिया गया. बीसीसीएल ज़राये ने कहा, ‘‘सीताराम माझी, लीतू साहा और शरीक मैनेजर अरुप चटर्जी की लाश आज पेशेवर लोगों की मदद से निकाले गए। ’’ एक दीगर मजदूर हीरा लाल का लाश कल निकाला गया था।
सभी लाशों को पोस्ट-मॉर्टम के लिए भेजा गया है। यह हादसा कल सुबह 11:15 बजे तब हुआ जब कोलियरी के अफसर वहां तफ़सीश के लिए गए थे। आखरी लाश आज शाम 3:40 बजे निकाला गया।

बीसीसीएल के इस इलाक़े के जेनरल मैनेजर टी एस मंडल ने बताया कि बीसीसीएल और ईसीएल के रेस्कू टीम की तरफ से लाशों को निकालने में नकामयाब रहने के बाद आज पास के निरसा इलाक़े से पेशेवर कुआं खोदने वालों की मदद ली गयी। उन्होंने बताया कि अब 20 से ज़्यादा कुआं मजदूरों की तरफ से लाशों को निकालने के काम में लगे हुए थे।

बीसीसीएल के चीफ़ जेनरल मैनेजर टी के लाहिरी ने आज कहा कि जहां कानकुनी का काम चल रहा था उस जगह के सलेक्शन में यक़ीनी तौर पर कोई गलती हुई होगी। लाहिरी ने कहा कि वाकिया की जांच के हुक्म दे दिए गए हैं। कवानीन के मुताबिक, माइयतों के अहले खाना को मुआवजा और नौकरी दी जाएगी।

TOPPOPULARRECENT