Thursday , September 21 2017
Home / Sports / धर्मशाला टेस्ट : पहली पारी में भारत ने बनाए 332 रन, ऑस्ट्रेलिया 50/3

धर्मशाला टेस्ट : पहली पारी में भारत ने बनाए 332 रन, ऑस्ट्रेलिया 50/3

धर्मशाला : रविंद्र जाडेजा (63) और रिद्धिमान साहा (31) की संयम भरी साझेदारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 332 रन बना लिए हैं। मेजबान टीम की पहली पारी समाप्त होने के साथ ही भोजनकाल की घोषणा कर दी गई। इस पारी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 32 रनों की बढ़त ले ली है।

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 300 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में अब तक तीन झटके लग चुके हैं. भारत के दोनों तेज गेंदबाजों भवनेश्वर कुमार और उमेश यादव कंगारू बल्लेबाजों पर भारी पड़ रहे हैं. लंच के बाद उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका 10 रन के स्कोर पर लगा. हालांकि इस पारी में भी करुण नायर ने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर वॉर्नर का कैच छोड़ा था. लेकिन लेकिन अगले ही ओवर में उमेश यादव (6 रन) की गेंद पर वॉर्नर को विकेट के पीछे साहा ने लपक लिया. 31 के स्कोर पर कंगारू टीम को दूसरा झटका लगा. कप्तान स्टीव स्मिथ (17 रन) को भुवनेश्वर ने बोल्ड किया.

इसी स्कोर पर मैट रैनशॉ (8 रन) भी उमेश यादव की गेंद पर चलते बने. साहा ने वह कैच लिया. फिलहाल ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 50 /3 है.ग्लेन मैक्सवेल और पीटर हैंड्सकॉम्ब क्रीज पर हैं. स्मिथ महज एक रन से सीरीज में 500 रन पूरे करने से चूक गए. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का स्कोर 1-1 से बराबरी पर है और यह मैच दोनों टीमों के लिए निर्णायक है।

TOPPOPULARRECENT