Saturday , August 19 2017
Home / Featured News / धर्म परिवर्तन के आरोप में 13 ईसाई गिरफ्तार

धर्म परिवर्तन के आरोप में 13 ईसाई गिरफ्तार

image

राजस्थान में चूरू के सरदारशहर में स्थानीय लोगों अनुसार वार्ड 13 में ईसाई मिशनरी से संबंधित कुछ लोग गरीब लोगों को प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास कर रहे थे। इसकी शिकायत करने के बाद क्षेत्र में तनाव फैल गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
लोगों के अनुसार वार्ड 12 के एक घर में एक महिला व एक पुरुष किराए पर रहते थे। इनके पास मणीपुर के 9 लोग आए थे। जिन पर स्थानीय लोगों को धर्म परिवर्तन कराने का शक हुआ जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

गौरतलब है कि वार्ड 13 के एक घर में एक लड़की बीमार थी। उस बीमार लड़की को देखने के लिए ये लोग उसके घर पर गए और उसको देखकर उसके सर पर हाथ रखकर कुछ मंत्र पढ़कर उसको कुछ कहने लगे। जिसके बाद वार्ड के लोगों को बात का पता चलने पर लोगों ने उनको घेर लिया और धुनाई कर पुलिस के हवाले कर दिया।

वार्ड के लोगों ने बताया कि ये लोग वार्ड के हर घर में जाकर कुछ ईसाई धर्म की पुस्तकें भी वितरित करते थे। इसके साथ ही वे अपने धर्म के बारे में भी बताते थे। इस दौरान ये लोग सामने वाले आदमी के दिमाग में धर्म को ग्रहण करने के लिए प्रेरित होने की कोशिश करते थे।

पुलिस ने जहां पर ये किराए के मकान में रहते थे, घर की तलाशी ली तो ईसाई धर्म से जुड़ी हुई सामग्री मिली है। जब पुलिस की गाड़ी किराए के मकान की तलाशी लेने आई तो घर के आगे लोगों का हुजूम देखने के लिए उमड़ पड़ा। हालांकि अभी तक पुलिस थाने में इस बात को लेकर कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है।

थानाधिकारी ओमप्रकाश गोदारा के मुताबिक सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मणिपुर हाल नई दिल्ली निवासी पुरुष लेंगाथान लाईजेन, नंगानखम, कुआपलम, टीखाम लियान, जंगकोलीन, तुलजाखम व एजीजाबेथ, ललथन फेल व मानजासून आदि महिलाओं को हिरासत में ले लिया।

डीएसपी राजेंद्र ढिढ़ारिया, तहसीलदार जय कौशिक व थानाधिकारी संदिग्धों से पूछताछ कर रहे हैं। इनमें से कुछ लोग सूबेदार टंकी के पास रामकुमार के मकान में रह रहे हैं। सूचना पर थाने पहुंचे बजरंगदल व आरएसएस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर रोष जताया। आक्रोशित पदाधिकारियों ने आरोपितों के विरुद्ध मामला दर्ज करने की मांग की। पुलिस इस संबंध में मकान मालिक से भी पूछताछ कर रही है। थानाधिकारी ओमप्रकाश गोदारा के मुताबिक गुस्साए लोगों ने हंगामा कर छह पुरुषों व तीन महिलाओं की पिटाई कर दी। बाद में पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Source: webduniya

TOPPOPULARRECENT