Monday , July 24 2017
Home / Sports / धोनी दबाव में फ़ैसले नहीं करते, यह फ़ैसला भी संतुलित फ़ैसला है: अयाज़ मेमन

धोनी दबाव में फ़ैसले नहीं करते, यह फ़ैसला भी संतुलित फ़ैसला है: अयाज़ मेमन

Cuttack: Indian Captain MS Dhoni before the 2nd T20 match against South Africa at Barabati stadium in Cuttack on Monday. PTI Photo by Swapan Mahapatra(PTI10_5_2015_000228B)

नई दिल्ली: भरतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अचानक कप्तानी छोड़ने के फ़ैसले को लेकर क्रिकेट विश्लेषक अयाज़ मेमन ने इस बारे में बात की. उन्होंने ने कहा कि धोनी का फ़ैसला एक संतुलित फ़ैसला है. बता दें कि धोनी के भारत की एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ने के फ़ैसले से भारतीय क्रिकेट में एक नया मोड़ आ गया है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बीबीसी के हवाले से, प्रदीप मैगज़ीन का कहना है कि भारतीय क्रिकेट के लिए यह एक नया मोड़ है. काफ़ी समय से धोनी के सन्यास को लेकर ज़रूर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन कम ही लोगों ने यह उम्मीद की होगी कि वो कप्तानी छोड़कर टीम में बने रहने का फैसला करेंगे. मैगज़ीन ने कहा कि धोनी में अभी काफ़ी खेल बाकी है.

अब विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम के बारे में उन्होंने कहा कि जिस भारतीय टीम को आज हम देख पाते हैं, उसे तैयार करने में धोनी का बड़ा योगदान रहा है.
सोशल मीडिया पर कुछ लोग बीसीसीआई में हुए ताज़ा फेरबदल और धोनी के इस फ़ैसले को जोड़कर देख रहे हैं. इस चर्चा पर टिप्पणी करते हुए मैगज़ीन ने कहा कि बोर्ड में हुए बदलाव का धोनी के फ़ैसले पर कोई असर नहीं रहा होगा. उम्मीद की जा सकती है कि यह धोनी का व्यक्तिगत फ़ैसला होगा और इसका ऐलान उन्होंने ख़ुद ही किया होगा.

वहीं अयाज़ मेमन ने कहा कि धोनी के फ़ैसलों का पूर्वानुमान लगा पाना कभी भी सरल नहीं रहा. साथ ही यह भी हमेशा माना गया कि धोनी दबाव में फ़ैसले नहीं करते. यह फ़ैसला भी उनका एक बेहद संतुलित फ़ैसला है और सही समय पर सही चुनाव कहा जा सकता है.
मेमन ने कहा कि विराट इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में हैं और कप्तानी मिलने के बाद उनके खेल में और भी ज्यादा निखार आया है. ऐसे में ख़ुद को कप्तानी की ज़िम्मेदारी से दूर करके, अपने खेल पर ध्यान देना धोनी के ज़ेहन में रहा होगा.
उन्होंने कहा कि टीम में विराट कोहली के बाद अब भी 35 साल के हो चुके धोनी की फ़िटनेस सबसे अच्छी मानी जाती है. ऐसे में उनके खेल पर सवाल लगना तो संभव नहीं है.

TOPPOPULARRECENT