Tuesday , October 24 2017
Home / Sports / नंबर वन इंगलैंड के ख़िलाफ़ पाकिस्तान की यादगार फ़तह

नंबर वन इंगलैंड के ख़िलाफ़ पाकिस्तान की यादगार फ़तह

दुबई, २० जनवरी ( एजैंसीज़) पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक मुक़ाम पर फ़ाइज़ इंगलैंड के ख़िलाफ़ यहां मुनाक़िदा पहले टेस्ट के तीसरे दिन 10विकटों की यादगार कामयाबी हासिल करते हुए तीन मुक़ाबलों की सीरीज़ में 1-0की सबक़त हासिल

दुबई, २० जनवरी ( एजैंसीज़) पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक मुक़ाम पर फ़ाइज़ इंगलैंड के ख़िलाफ़ यहां मुनाक़िदा पहले टेस्ट के तीसरे दिन 10विकटों की यादगार कामयाबी हासिल करते हुए तीन मुक़ाबलों की सीरीज़ में 1-0की सबक़त हासिल करली है।

पाकिस्तान ने कामयाबी के लिए दरकार 15रन 3.4 ओवर्स में बनाते हुए दो दिन क़बल ही मुक़ाबला अपने नाम करलिया ।

मुहम्मद हफ़ीज़ ने 16गेंदों में 3चौकों की मदद से 15रन बनाए जबकि दूसरे नाट आउट ओपनर तौफ़ीक़ उमर ने 6गेंदें खेलने के बावजूद कोई रन नहीं बनाया । जेम्स एंडरसन के दो ओवर्स में 7 और स्टीवर्ट ब्रॉड के 1.4ओवर में 8रन बनाए गए ।

क़ब्लअज़ीं पाकिस्तान ने अपनी कल की इन्निंग 288/7से आगे खेलने शुरू किया और पहली इनिंग में 338रन स्कोर करते हुए इंगलैंड पर पहली इनिंग में 146रन की एक अहम सबक़त हासिल की । एक सौ से ज़ाइद रन की सबक़त मिलने के बाद पाकिस्तानी बोलरों ख़ुसूसन इंग्लिश टीम की दूसरी इनिंग के आग़ाज़ पर उमर गुल ने शानदार बौलिंग करते हुए इबतिदाई 4बैटस्मैनों को अपना शिकार बनाया ।

इंगलैंड के लिए सब से ज़्यादा जोनाथन टरोट ने 49 रन बनाए। लोअर आर्डर में गराइम स्वान ने 39 रन् स्कोर करने के इलावा दसवें विकेट के लिए जेम्स एंडरसन (15) के हमराह 25रन स्कोर करते हुए टीम को इनिंग शिकस्त से महफ़ूज़ रखा ।

एंडरसन ने 22गेंदों पर मुश्तमिल अपनी इनिंग के दौरान एक छक्का भी लगाया । दूसरी इन्निंग में एंड्रयू स्टारस (6) एलेस्टर किक (5) पीटरसन (0) एन बैल (4) अयान मोरगन (14) और मार्ट प्रयार (4) के जल्द आउट होने का इंग्लिश टीम को भारी नुक़्सान उठाना पड़ा ।

पाकिस्तान के लिए गिल ने 63 रन के इव्ज़ 4 जबकि सईद अजमल और अबदुर्रहमान ने बिलतर्तीब 42और 37 रन के इव्ज़ फी कस 3खिलाड़ियों को आउट किया । अजमल ने मुक़ाबला में मजमूई तौर पर 10विकटें हासिल की हैं जो कि इन के कैरीयर का एक और शानदार मुज़ाहरा है ।

शानदार स्पिन बौलिंग के ज़रीया इंग्लिश टीम को एक अर्सा के बाद शर्मनाक शिकस्त से दो-चार करने में कलीदी रोल अदा करने वाले सईद अजमल को मियान आफ़ दी मैच क़रार दिया गया ।

TOPPOPULARRECENT