Thursday , July 27 2017
Home / AP/Telangana / नकली दो हजार मुद्रा की तैयारी, इंजीनियरिंग के छात्र गिरफ्तार

नकली दो हजार मुद्रा की तैयारी, इंजीनियरिंग के छात्र गिरफ्तार

हैदराबाद 10 फरवरी: आसान तरीके से पैसे कमाने के लिए दो इंजीनियरिंग के छात्रों कानूनी गिरिफ़त में आगए। जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शमशाबाद स्पेशल ऑपरेशन टीम और राजेंद्रनगर पुलिस की कार्रवाई में नकली नोट तैयार करने की एक टोली को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने इस गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 4 लोगों सहित 2 इंजीनियरिंग के छात्रों को गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से 34 लाख 86 हजार रुपये की नकदी मुद्रा के अलावा नकली 2 हजार के नोटों की तैयारी में इस्तेमाल की जा रही वस्तुओं को भी जब्त कर लिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक टोली के असल सरगना 40 वर्षीय विजय शर्मा निवासी बोइनपल्ली मोतीशिम अली खान 45 वर्षीय निवासी हिमायतनगर के अलावा इंजीनियरिंग छात्रों समद और वाजिद खान को गिरफ्तार कर लिया।

एक इंजीनियरिंग कॉलेज कैंटन में खरीदारी के दौरान दी गई नकली मुद्रा के बाद यह घटना सामने आया और पुलिस कार्रवाई के दौरान असल सरगना विजय शर्मा को भी गिरफ्तार कर लिया। विजय शर्मा और मोतीशिम अली ख़ान दोनों ने जो माली परेशानी का शिकार थे ये मन्सूबा तैयार किया और मोतीशिम ने इस योजना के बाद दोनों इंजीनियरिंग के छात्रों को अपने जाल में फंसाया और 2 लाख रुपये उनके हवाले करते हुए कॉलेज कैंटन और मॉल्स में खरीदारी के दौरान इन नोटों के इस्तेमाल का सुझाव दिया जिस के बाद घटना सामने आई।

TOPPOPULARRECENT