Saturday , July 22 2017
Home / Delhi / Mumbai / नक्सलाइट्स की स्थानीय लोगों की सहानुभूति खत्म करना चुनौती: अहीर‌

नक्सलाइट्स की स्थानीय लोगों की सहानुभूति खत्म करना चुनौती: अहीर‌

रायपुर: केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने नक्सलाइट्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में स्थानीय निवासियों नक्सलाइट्स के साथ सहानुभूति और उन्हें प्राप्त समर्थन समाप्त के लिए बड़ी चुनौती है। श्री अहीर ने आज यहां एक निजी अस्पताल में महाराष्ट्र के गढ़ चरोलिय कुल नक्सलाइट्स हमले में घायल सुरक्षा बलों के जवानों की स्वास्थ्य जानने के बाद कुछ पत्रकारों से बातचीत में कहा कि नक्सली क्षेत्रों में स्थानीय निवासियों का एक बड़ा तबका नक्सलाइट्स के प्रति सहानुभूति रखता है और उन्हें सहयोग और समर्थन करता है।

इस वजह से नक्सल विरोधी अभियान में सुरक्षा बलों को कहीं अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि सरकार के लिए स्थानीय लोग नक्सलाइट्स के प्रति सहानुभूति खत्म करना एक बड़ी चुनौती है। उन्होंने कहा कि नक्सल विरोधी अभियान में सुरक्षा बलों के जवानों के लगातार मौतें सरकार के लिए चिंता का विषय है।

उन्होंने नक्सलाइट्स के खिलाफ सरकार द्वारा सख्त कार्रवाई की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि आगामी 8 मई को नई दिल्ली में गृह मंत्रालय द्वारा बुलाई गई उच्चस्तरीय बैठक में आपरेशन में तेजी लाने के बारे में रणनीति तय की जाएगी। इस बैठक में आपरेशन में आने वाली कठिनाइयों और इससे निपटने के तरीके पर भी चर्चा होगी।

TOPPOPULARRECENT