Tuesday , October 24 2017
Home / Bihar News / नक्सलियों ने मांगी लेवी, मैनेजर गिरफ्तार

नक्सलियों ने मांगी लेवी, मैनेजर गिरफ्तार

औराई एमएलए राम सूरत राय के पेट्रोल पंप के मैनेजर और मुलाज़िम को पुलिस ने इतवार की शाम लेवी के रकम के साथ पकड़ा है। इनके पास से जुनूबी बिहार मगरीबी जोनल कमिटी का परचा भी बरामद हुआ है। परचे के साथ 35 हजार रुपये जब्त किये गये हैं। दोनों न

औराई एमएलए राम सूरत राय के पेट्रोल पंप के मैनेजर और मुलाज़िम को पुलिस ने इतवार की शाम लेवी के रकम के साथ पकड़ा है। इनके पास से जुनूबी बिहार मगरीबी जोनल कमिटी का परचा भी बरामद हुआ है। परचे के साथ 35 हजार रुपये जब्त किये गये हैं। दोनों ने पूछताछ में कुबूल किया है, वे माओवादियों को लेवी की रकम देने जा रहे थे। देर रात तक दोनों से पूछताछ जारी थी।

भाकपा माओवादी मुजफ्फरपुर-वैशाली सब जोनल कमेटी के सेक्रेटरी सुमित ने सकरा के मिश्रौलिया में सड़क तामीर कंपनी जेकेएम इंफ्रा लिमिटेड के कैंप पर हमले की जिम्मेवारी ली है। वाकिया की जिम्मेवारी लेने के लिए सुमित ने इतवार की शाम एक अखबार को फोन किया। सुमित ने वाकिया की जिम्मेवारी के साथ बंगरा घाट महासेतु के लिए लेवी की मांग कर दी। सुमित ने कहा, अब हम लोगों का निशाना बंगरा घाट ही है। इसके अलावा सिंह कंस्ट्रक्शन के मालिक शैलेश सिंह, समस्तीपुर के ठेकेदार अनिल सिंह और बिजली कंपनी रंजीत कंस्ट्रक्शन भी हमारे निशाने पर हैं। सुमित ने ईंट भट्टा मालिकों पर भी निशाना साधा। कहा, हमने ईंट भट्ठा मालिकों से हर साल पचास हजार की लेवी मांगी है।

सुमित ने बताया कि मिश्रौलिया की कार्रवाई पार्टी के हिदायत को अमल नहीं करने को लेकर किया गया है। साथ ही छोटे कारोबारियों से दरख्वास्त की है, पार्टी को चंदा देकर मजबूत ज़िराअत इंकलाब और छापेमार जंग में मदद करें।

TOPPOPULARRECENT