Wednesday , September 20 2017
Home / Jharkhand News / नक्सली धमकी बेअसर पड़े 72.52 फीसदी वोट

नक्सली धमकी बेअसर पड़े 72.52 फीसदी वोट

रांची : दूसरे फेज के पंचायत इंतिख़ाब में सनीचर को कुल 72.52 फीसद रायशुमारी हुआ़ नक्सल मुतासीर इलाकों में भी लोगों ने खुल कर वोटिंग में भाग लिया़। इस फेज में लोहरदगा को छोड़ बाक़ी तमाम 23 जिलों के 74 ब्लॉक की 1269 ग्राम पंचायतों में वोटिंग थी़। कुल 40,353 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिन इलाकों में वोटिंग था, वे पूरी तरह नक्सल मुतासीर थे़। नक्सलियों ने कई इलाकों में वोट बयकोट की धमकी भी दी थी़ इसके बाद भी लोगों ने बेखौफ होकर वोटिंग किया़।

देही व पसमानदा इलाकों में भी वोटर घरों से निकले़। एलेक्शन कमीशन के मुताबिक, 2010 में दूसरे फेज में कुल 67.04 फीसद वोटिंग हुए थे़। इस तरह इस बार दूसरे फेज में 5.12 फीसद की इजाफा हुई है़। इस बार पहले फेज में 72.08 फीसद वोटिंग हुआ है़।

रियासती एलेक्शन कमीशन के मुताबिक, छिटपुट वारदात को छोड़ कर पूरे रियासत में अमन से वोटिंग हुआ। गोड्डा, धनबाद और पलामू में कुछ जगहों पर वोटर लिस्ट की छपाई में गड़बड़ी की शिकायत आयी थी। वहां वोटिंग में भी रुकावट हुआ है। कमीशन ने फौरन कार्यवाही करते हुए जिलों के डीसी शरीक एलेक्शन ओहदेदार से मामले की रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट आने के बाद दुबारा वोटिंग के सिलसिले में फैसला लिया जायेगा।

 

TOPPOPULARRECENT