Thursday , September 21 2017
Home / Bihar/Jharkhand / नक्सली बंद की वजह से मैट्रिक व इंटर की आज होने वाली इम्तिहान मुअत्तिल

नक्सली बंद की वजह से मैट्रिक व इंटर की आज होने वाली इम्तिहान मुअत्तिल

रांची : झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) के सरपरस्ती में मैट्रिक और इंटरमीडिएट की इम्तिहान अब 17 फरवरी यानी कल से शुरू होगी। नक्सलियों के बिहार-झारखंड बंद की एलान को लेकर 16 फरवरी को होने वाली इम्तिहान मुअत्तिल कर दी गई है। वहीं, जैक सदर डॉ. अरविंद सिंह ने बताया कि नागुज़ेर वजूहात की वजह से इम्तिहानात मुअत्तिल की गई हैं।

बताते चलें कि नक्सलियों ने 15 और 16 फरवरी को बिहार-झारखंड बंद का ऐलान किया है। ऐसे में कई नक्सल मुतासिर इलाकों में गाड़ियों का चलना ठप हो गया है। माना जा रहा है कि ऐसे में स्टूडेंट्स को एग्जाम सेंटर पहुंचने में मसला हो सकती है।

16 फरवरी को मैट्रिक की हिंदी ए व बी की इम्तिहान थी। यह अब दो मार्च को पहले पाली में होगी। इसी तरह 16 फरवरी को दुसरे शिफ्ट में इंटरमीडिएट आर्टस की समाजशास्त्र की व साइंस की इम्तिहान थी। ये दोनों पेपर की इम्तिहान अब आठ मार्च को होगी। गौरतलब है कि मैट्रिक की थ्योरी इम्तिहान एक मार्च व इंटर की पांच मार्च को ख़त्म हो रही है।

इधर, जैक ने इम्तिहान को लेकर पूरी तैयारी कर ली है। इम्तिहान के लिए रियासत भर में मैट्रिक और इंटर के कुल 1392 इम्तिहान सेंटर बनाए गए है, जिसमें 7,96,476 इम्तिहान देहिन्द्गान इम्तिहान में शामिल होंगे। इसमें मैट्रिक के कुल 934 इम्तिहान सेंटरों पर 4,75,256 इम्तिहान देहिन्द्गान इम्तिहान देंगे वहीं इंटरमिडिएट के लिए बनाए गए कुल 458 सेंटरों पर 3,21,220 इम्तिहान देहिन्द्गान शामिल होंगे। इंटर आर्ट्स में 1,85159, सायंस में 86,517 व कॉमर्स में 49,544 इम्तिहान देहिन्द्गान शामिल होंगे।

 

TOPPOPULARRECENT