Saturday , October 21 2017
Home / Bihar News / नक्सली वारदात के बाद सूर्यपुरा में दहशत

नक्सली वारदात के बाद सूर्यपुरा में दहशत

टंडवा थाना इलाक़े के रामनगर के पास सूर्यपुरा गांव में बुध की रात नक्सली तंजीम टीपीसी की तरफ से की गयी कार्रवाई के बाद गाँव वालों में दहशत है। एनुल मियां के घर बर्बाद करने के दौरान करीब दो घंटे तक सूर्यपुरा गांव नक्सलियों के कब्जे म

टंडवा थाना इलाक़े के रामनगर के पास सूर्यपुरा गांव में बुध की रात नक्सली तंजीम टीपीसी की तरफ से की गयी कार्रवाई के बाद गाँव वालों में दहशत है। एनुल मियां के घर बर्बाद करने के दौरान करीब दो घंटे तक सूर्यपुरा गांव नक्सलियों के कब्जे में रहा। नक्सलियों के जाने के बाद भी गाँव वाले घर में ही दुबके रहे और अपनी जान-माल की हिफाजत की गुहार लगाते रहे।

जुमेरात को पूरे दिन गांव में सन्नाटा पसरा रहा। गांव का एक भी शख्स वाकिया के बारे में कुछ भी बताने से इनकार कर रहे हैं। यहां तक कि मुतासिरा खानदान भी कुछ भी बोलने से परहेज कर रहा है।

माओवादी लीडर बताया जाता है एनुल मियां

औरंगाबाद जिले के जुनूबी इलाके में नक्सली तंजीम भाकपा माओवादी और टीपीसी के दरमियान बरतरी की लड़ाई जारी है। इन दोनों तंजीमो की लड़ाई में कई लोगों ने अपनी जान गंवायी है। कभी माओवादी तंजीम ने टीपीसी का हिमायत बता कर कत्ल व आगजनी वगैरह वारदात को अंजाम दिया, तो कभी टीपीसी ने माओवादी तंजीम का हिमायत बता कर बेकसूर लोगों की जान ली। वैसे नवीनगर ब्लॉक में मकान बर्बाद किये जाने की यह पहली वाकिया नहीं है। इससे पहले भी कई मकानों को नक्सलियों ने बर्बाद किया है। कुछ माह पहले नवीनगर की साबिक़ प्रमुख मालती देवी के घर को भी नक्सलियों ने बर्बाद कर दिया था।

TOPPOPULARRECENT