Thursday , August 17 2017
Home / Delhi News / नागा समझौते पर राहुल का दावा बेबुनियाद: सरकार

नागा समझौते पर राहुल का दावा बेबुनियाद: सरकार

index

नई दिल्ली। मरकजी हुकूमत ने नागा समझौते को लेकर नगालैंड हुकूमत को अंधेरे में रखे जाने के कांग्रेस नायब सादर राहुल गांधी के इलज़ाम को बेबुनियाद बताया है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में किए गए राहुल गांधी के दावे का मज्जमत किया और कहा कि नगा शांति प्रक्रिया पर उनकी प्रधानमंत्री से कई दौर की बातचीत हुई थी।

उन्होंने कहा कि लोकसभा में राहुल गांधी का बयान पूरी तरह झूठ और बेबुनियाद है। बता दें कि राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में कहा था कि नगा समझौते को लेकर नगालैंड की कांग्रेस सरकार और विपक्ष को अंधेरे में रखा गया।

राहुल ने नगालैंड समझौते पर मोदी के दावों पर व्यंग्य करते हुए कहा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक दिन बताया कि नगालैंड समझौता कर लिया गया है।

उन्होंने कहा कि यह सुनकर कांग्रेस सदर घबरा गईं और मुझसे पूछा कि राहुल, क्या कल नगालैंड के सीएम ने इस समझौते के बारे में कुछ नहीं बताया।

उन्होंने कहा कि नगालैंड के मुख्यमंत्री से पूछे जाने पर उन्होंने अनभिज्ञता जताई और कहा कि नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा आदि से मिल कर समझौता हो सकता है क्योंकि इसमें उनकी भूमि भी आती है।

उन्होंने कहा कि मोदी ने सोनिया गांधी को जिस नगालैंड समझौते के बारे में बताया उसकी जानकारी गृह मंत्रालय, आईबी और नगालैंड के सीएम तक को नहीं थी। राहुल ने सवाल किया कि अब वह नगालैंड समझौता कहां गया जिसका मोदी जी ने दावा किया था।

TOPPOPULARRECENT