Thursday , August 17 2017
Home / Delhi News / नजीब को खुद तलाश रही है JNU छात्रों की टीम, ABVP के ठिकानों पर है गहरी नज़र

नजीब को खुद तलाश रही है JNU छात्रों की टीम, ABVP के ठिकानों पर है गहरी नज़र

नई दिल्ली। दस दिन से गायब चल रहे जेएनयू के छात्र नजीब अहमद का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। जेएनयू के छात्र लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों में गुस्सा बढ़ रहा है। जेएनयू कुलपति और पुलिस के रवैये से परेशान छात्रों ने खुद ही नजीब को ढूंढने का फैसला किया है। आठ छात्रों की एक टीम नजीब को ढूंढ रही है। नजीब की खोज एबीवीपी के ठिकानों पर की जा रही है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार नजीब की बरामदगी न होने के खिलाफ सोमवार शाम छात्रों ने मंडी हाउस से लेकर जंतर मंतर तक मार्च भी निकाला। नजीब की बरामदगी की मांग को लेकर मार्च निकाल रहे छात्रों का कहना है कि क्यों JNU कुलपति नजीब को लेकर गंभीर नहीं हैं। छात्रों में इस बात को लेकर भी काफ़ी गुस्सा है कि कुलपति प्रोफेसर एम जगदीश कुमार नजीब के नाम एक अपील भी जारी नहीं कर रहे हैं। उनकी मांग है कि कुलपति लिखित तौर पर एक पत्र जारी कर नजीब से अपील करें कि वे जहां कहीं भी परिसर में वापस आ जाए। उसे पूरी सुरक्षा दी जाएगी। वापस आकर अपनी पढ़ाई पूरी करे।

उन्होंने जेएनयू की ओर से नजीब के गायब होने की प्राथमिकी भी दर्ज नहीं कराई है। अभी तक नजीब का कोई सुराग नहीं लगा पाने के मद्देनजर दिल्ली पुलिस को लेकर भी छात्रों में गुस्सा है। मार्च के दौरान छात्रों दिल्ली पुलिस मुर्दाबाद के नारे भी लगा रहे थे। छात्रों का कहना है कि जेएनयू कुलपति की तरह ही अब हमें दिल्ली पुलिस पर भरोसा नहीं रहा है। इसी के चलते छात्र खुद ही नजीब की खोज में लग गए हैं।
आठ छात्रों की एक टीम बनाई गई है। रात दिन यह टीम दिल्ली में नजीब को खोज रही है। सबसे पहले प्राथमिकता रूप में एबीवीपी के ठिकानों पर उसकी तलाश की जा रही है। इसके बाद उन दरगाहों पर भी नजीब की खोज हो रही है जहां वह अक्सर जाता था। छात्रों ने बताया कि जेएनयू कैंपस में भी नजीब की खोज की जा चुकी है। लेकिन जेएनयू प्रशासन का कोई सहयोग नहीं मिल रहा है।

TOPPOPULARRECENT