Thursday , August 17 2017
Home / Bihar/Jharkhand / नदी में हुई नोटों की बारिश, लुटने के लिये नदी में कूदे लोग

नदी में हुई नोटों की बारिश, लुटने के लिये नदी में कूदे लोग

पटना / जहानाबाद : जिले के एक जेहनी तौर से कमजोर कारोबारी ने घर में रखे 10 लाख रुपये को ले जाकर उड़ा दिया. कारोबारी के पैसे उड़ाने की वाकिया सुनकर वहां पहुंची लोगों की भीड़ भी पैसे लुटने लगी. कारोबारी पैसा दरधा यमुना संगम घाट पर लूटा रहा था. पैसे लूटने के लिये लोगों ने नदी में छालांग लगा दी. वहीं दूसरी तरफ खबर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस भीड़ को भगाने में कामयाब तो रही लेकिन पैसा बरामद नहीं हो सका. पुलिस मात्र वहां से 15 हजार रुपये ही बरामद कर पायी जबकि कारोबारी ने 10 लाख रुपये उड़ा डाले.

मिल रही जानकारी के मुताबिक दिमागी तौर पर कमजोर कारोबारी होली में बिक्री के बाद रखे हुए पैसे से भरा बैग उठाया और संगम घाट पर नहाले गया. जिले के राजाबाजार इलाके का रहने वाला कारोबारी रंजय जब नदीं में स्नान कर बाहर निकला तो उसने पांच सौ के नोटों की एक गड्डी को खोलकर नदी में फेंकना शुरू किया. इतना देखते ही लोग नदी में कूदने लगे और पैसे लुटने की होड़ सी मच गयी. हालांकि इस दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. नोट लुटाने की सूचना पर पहुंचे परिजन भी उस वक्त आवाक रह गये जब उन्होंने देखा कि सारे पैसे गायब हैं.

बताया जा रहा है कि कारोबारी की दिमागी हालत ठीक नहीं है. वहीं पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है और उस सख्श का पता लगा रही है जिसने सबसे ज्यादा पैसे लूटे हैं. नदी में कम पानी होने की वजह से लोगों ने खूब नोट लूटे. नोट लूट की यह घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है. जेहनी तौर से कमजोर रंजय गुप्ता का जहानाबाद में अपना कारोबार है और वह अच्छे खासे पैसे जमा किये थे. अचानक हुई इस वाकिया से पुलिस के साथ फॅमिली वाले भी बेबाक हो गए.

TOPPOPULARRECENT