Tuesday , October 17 2017
Home / Hyderabad News / नबी करीम सल्लललाहु अलैहि वसल्लम के दरस-ए-माहौलियात की आज तामील

नबी करीम सल्लललाहु अलैहि वसल्लम के दरस-ए-माहौलियात की आज तामील

हैदराबाद 23 दिसंबर: स्टूडेंट्स इस्लामिक आर्गेनाईज़ेशन आफ़ इंडिया की तरफ से नबी करीम सल्लललाहु अलैहि वसल्लम की विलादत बासआदत के ज़िमन में शजरकारी मुहिम चलाई जाएगी।

की तरफ से जारी करदा एक बयान में ये बात बताई गई है। ऐस आई ओ के ज़िम्मेदारान ने बताया कि 23 दिसंबर को पहाड़ी शरीफ़ के वसी-ओ-अरीज़ मैदान में एक हज़ार पौदे लगाए जाऐंगे।

ऐस आई ओ हैदराबाद को इस मुहिम में इस्लामिक इन्फ़ार्मेशन सेंटर का तआवुन भी हासिल है। ऐस आई ओ के ओहदेदारों का कहना है कि तख़रीबी सरगर्मीयों के ज़रीये मुख़ालिफ़ीन जो नफ़रत फैला रहे हैं उनका बेहतर जवाब दिया जा सकता है उसी लिए नबी करीम सल्लललाहु अलैहि वसल्लम की शख़्सियत को अब्नाए वत्न के सामने पेश करने का फ़ैसला किया गया है और उनकी तालीमात के मुताबिक़ ही पौदे लगाने की मुहिम का इनइक़ाद अमल में लाया जा रहा है।

नबी सल्लललाहु अलैहि वसल्लम की तालीमात में दरख़्तों और तालाबों के तहफ़्फ़ुज़ की तालीमात भी शामिल हैं। इस बयान में हदीस के हवाले से ये बात बताई गई है कि अगर कोई मोमिन पौदा लगाता है या बीज बूता है और इस से कोई परिंदा इन्सान या जानवर अपना रिज़्क़ हासिल करता है तो मोमिन के लिए ये अमल सदक़ा होगा।

TOPPOPULARRECENT