Sunday , September 24 2017
Home / Sports / नया रिकार्ड: सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने अनवर अली

नया रिकार्ड: सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने अनवर अली

नई दिल्ली: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज़ के दूसरे मुकाबले को जीतकर पाकिस्तानी टीम ने अपने कामयाब दौरे का इख्तेताम कर लिया है. लेकिन कल की इस टी-20 जीत में पाकिस्तानी टीम ने कई दिलचस्प रिकॉर्ड्स भी बनाए.

आईये नज़र डालें इन सभी रिकॉर्ड्स पर:

# पाकिस्तान के लिए 9वें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए अनवर अली ने तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए 46 रनों की बेशकीमती पारी खेली. टी-20 क्रिकेट में ये किसी भी बल्लेबाज़ का सबसे ज़्यादा स्कोर है.

# श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 में पाकिस्तान की जीत टी-20 क्रिकेट में पाक की तीसरी सबसे बड़ी जीत है. पाकिस्तान की सबसे बड़ी जीत बांग्लादेश के खिलाफ आई थी, जो उसके साल 2012 में दर्ज की थी. उसके बाद साल 2015 में पाकिस्तान ने ज़िम्बाबवे के खिलाफ 176 रन चेज़ किए थे.

# कल के मुकाबले में अनवर अली का बल्लेबाज़ी स्ट्राईक रेट 270 का रहा. जो की 40 से ज्यादा रन बनाने वाले किसी भी पाकिस्तानी बल्लेबाज़ का सबसे ज़्यादा है. जबकि वर्ल्ड में ये पांचवे नंबर पर आता है.

# पाकिस्तान की श्रीलंका पर ये 1 विकेट से जीत टी-20 क्रिकेट में महज़ 3 तीसरी बार है. इससे पहले साल 2011 में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर 1 विकेट से और 2012 में नीदरलैंड्स ने बांग्लादेश पर भी 1 विकेट से जीत दर्ज की थी.

# श्रीलंका दौरे पर गई पाकिस्तानी टीम के लिए ये पहला मौका है जब पाकिस्तानी टीम ने श्रीलंका में दौरे पर 7 मुकाबले जीते हों. इस बार पाकिस्तान ने 2 टेस्ट, 3 वनडे और 2 टी20 मुकाबले जीते हैं. इससे पहले पाकिस्तान का श्रीलंका में बेस्ट 6 जीत का था.

# कल की अपनी पारी में अफरीदी ने 4 छक्के लगाए. जो की अब टी-20 में उनका बेस्ट हो गया है. इससे पहले अफरीदी के नाम किसी भी टी-20 मैच में सिर्फ 3 छक्के दर्ज थे.

# पाकिस्तान के क्रिकेट की तारीख में यह पहला मौका है जब उसने 50 से भी कम के स्कोर पर अपने 5 विकेट गंवा दिए उसके बावजूद उसने कोई टी-20 मुकाबला जीत लिया. पाकिस्तान के अलावा सिर्फ हॉंग-कॉंग टीम ने इतने कम स्कोर पर 5 विकेट गंवाने के बाद नेपाल के खिलाफ जीत दर्झ की थी. हालांकि उस मुकाबले में उनके सामने महज़ 73 रनों का टार्गेट
था |

TOPPOPULARRECENT