Monday , October 23 2017
Home / Bihar News / नरेंद्र मोदी के घोड़े को बिहार में लेफ्ट इत्तिहाद ही रोकेगी : सीताराम येचुरी

नरेंद्र मोदी के घोड़े को बिहार में लेफ्ट इत्तिहाद ही रोकेगी : सीताराम येचुरी

पटना : बिहार एसेम्बली के इंतिख़ाब में एनडीए और अज़ीम इत्तिहाद को धूल चटाने का अहद लेफ्ट पार्टियों ने पीर को पटना में मुनक्कीद अवामी सियासी कन्वेंशन में लिया। छह लेफ्ट पार्टियों ने मुश्तरका तौर से ऐलान किया कि एनडीए और अजीम इत्तिहाद की पॉलिसी और काम गरीब मुखालिफत है। हमसभी मिल कर दोनों इत्तिहाद को हराएंगे।

सीपीआईएम के जेनरल सेक्रेटरी सीताराम येचुरी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के घोड़े को बिहार में लेफ्ट इत्तिहाद ही रोकेगी। उन्होंने कहा कि आज बिहार में सियासत का तीन कोना है। एक कोना है एनडीए का जो फिरकापरस्त ताक़त है और वोट के लिए हिंदुओं के साथ खेल खेल रही है और वोट बैंक तैयार करती है। नरेंद्र मोदी मुल्क को बर्बादी की तरफ ले जा रही है। इन्होंने जितने भी वायदे किए, उससे ठीक उल्टा काम कर रहे हैं। मुल्क में सहूलत और पैसे की कमी नहीं है। लेकिन भारत सरकार इसका इस्तेमाल अमीर घरानों के लिए कर रही है, न कि गरीबों के लिए। दूसरा कोना है जदयू-राजद इत्तिहाद का, जिसका हुकूमत है। जातिवाद को भड़का कर ये सियासत करते हैं। तीसरा कोना है लेफ्ट पार्टियों का। यही कोना है जो आवाम की जरूरतों की बुनियाद पर सियासत करती है और पॉलिसी बनाती है।
सीपीआई के साबिक़ जेनरल सेक्रेटरी एबी वर्धन ने कहा कि एसेम्बली इंतिख़ाब में एनडीए और अज़ीम इत्तिहाद दोनों को हराना जरूरी है। नरेंद्र मोदी सिर्फ लंबी-लंबी बातें करते हैं। वहीं, लालू प्रसाद और नीतीश कुमार को हमनें 25 साल तक बर्दाश्त किया। इन दोनों को पटकनी देने के लिए लेफ्ट एक मंच पर आएं हैं। भाकपा माले के जेनरल सेक्रेटरी दीपंकर भट्‌टाचार्य ने कहा कि 2014 जुमलों और नरेंद्र मोदी का साल था और 2015 तहरीक का साल है। दिल्ली में नरेंद्र मोदी की हार हुई और अब बिहार में मोदी ब्रिगेड को लेफ्ट धूल चटाएगा।

 

TOPPOPULARRECENT