Friday , October 20 2017
Home / Bihar/Jharkhand / नरेंद्र मोदी के लोगों की नजर झारखंड की माइंस पर

नरेंद्र मोदी के लोगों की नजर झारखंड की माइंस पर

रांची : लालू प्रसाद ने कहा है कि झारखंड में सभी विपक्षी दल एकजुट होंगे. सब मिल कर संघर्ष करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोगों की नजर झारखंड के माइंस-मिनरल पर है. उन्होंने आरोप लगाया है कि अडाणी के लिए जमीन जबरन ली जा रही है. जमीन हमारी है, हमारे गरीब भाइयों की है. यह सब नहीं चलने दिया जायेगा. लालू प्रसाद सोमवार को रांची में स्टेट गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बात कर रहे थे. वह चारा घोटाले के आरसी 38ए/99 के मामले में सीबीआइ की विशेष अदालत में हाजिर होने आये थे.

उन्होंने कहा : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और हेमंत सोरेन मिलने आये थे. अभी तो कट्सी मीटिंग थी. सभी साथ मिल कर चलें, इस पर चर्चा भी हुई. कुछ बात शेष रह गयी है, जो आगे होगी. लालू ने कहा : यहां रोज-रोज आरएसएस का परेड हो रहा है. झारखंड से भाजपा को निकालना है़ नरेंद्र मोदी-अमित शाह कहते हैं कि रघुवर दास अच्छा काम कर रहे है़ं मैंने देखा कि रांची के बाइपास पर गंदगी का अंबार लगा है़ यहां कोई काम नहीं हो रहा है.

लालू प्रसाद ने मिलने आये बाबूलाल मरांडी और हेमंत सोरेन को एक-दूसरे से हाथ मिलवाया. कहा : हमसे मिलने से ज्यादा जरूरी है कि आप दोनों मिले़ं आदिवासी उजाड़े जा रहे हैं, इन्हें बचाइये़ एकजुट होने की जरूरत है़ झारखंड में आदिवासी की चिंता करनेवाला कोई नहीं है़

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद सोमवार को स्टेट गेस्ट हाउस में ठहरे थे़ श्री प्रसाद से मिलने के लिए यूपीए नेताओं का तांता लगा था़ पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, हेमंत सोरेन, पूर्व मंत्री राजेंद्र प्रसाद और बंधु तिर्की मिलने पहुंचे थे़ मौके पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा भी मौजूद थे़ बंद कमरे में नेताओं के बीच बातचीत हुई़.

उन्होंने राजद प्रदेश अध्यक्ष श्री राणा से कहा कि सबसे बात कर कार्यक्रम तैयार करिये़ जरूरत होगी, तो हम भी आयेंगे़ मिलने पहुंचे नेताओं ने भी श्री प्रसाद से कहा कि झारखंड में हालात सही नहीं है़ राज्य में तानाशाही चल रही है़ जबरन जमीन ली जा रही है़ बड़कागांव में जबरन किसानों की जमीन ली जा रही है़ राजद के प्रदेश अध्यक्ष श्री राणा ने कहा कि गैर मजरुआ जमीन वापस कराने के नाम पर सरकार गरीबों से जमीन छीन रही है़ जमीन माफियाओं को चिह्नित नहीं किया जा रहा है़ यूपीए नेताओं ने श्री प्रसाद के साथ ताजा राजनीतिक हालात पर भी चर्चा की़.

TOPPOPULARRECENT