Friday , October 20 2017
Home / Khaas Khabar / नरेंद्र मोदी ने हिंदुओं की तौहीन की है: VHP

नरेंद्र मोदी ने हिंदुओं की तौहीन की है: VHP

बीजेपी के पीएम कैंडिडेट नरेंद्र मोदी 'देवालय से पहले शौचालय' वाले बयान पर अब 'अपनों' ही के निशाने पर ही आ गए हैं। हिंदुत्ववादी संगठन विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने मोदी के इस बयान को हिंदुओं की तौहीन करार दिया है।

बीजेपी के पीएम कैंडिडेट नरेंद्र मोदी ‘देवालय से पहले शौचालय’ वाले बयान पर अब ‘अपनों’ ही के निशाने पर ही आ गए हैं। हिंदुत्ववादी संगठन विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने मोदी के इस बयान को हिंदुओं की तौहीन करार दिया है।

वीएचपी के सदर प्रवीण तोगड़िया ने कहा, ‘हम नरेंद्र मोदी के उस बयान में मंदिरों का गैर जरूरी जिक्र सुन कर हैरान हो गए, जिसमें वह मुल्क में बेहतर सफाई की जरूरत के बारे में बात कर रहे थे।’ उन्होंने कहा, ‘हम भी बेहतर साफ सफाई की जरूरत में यकीन रखते हैं। लेकिन जिस तरह से इस मामले में मंदिरों को घसीटा गया उसकी जरूरत नहीं थी।’

तोगड़िया ने कहा, ‘यह हिंदू समाज की तौहीन के सिवा कुछ नहीं है।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लीडर जयराम रमेश ने इसी तरह का बयान दिया, जिसकी बीजेपी ने सख्त मुज़म्मत की है। तोगड़िया ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि बीजेपी नरेंद्र मोदी के बयान की मुज़म्मत करेगी।

गौरतलब है कि मोदी ने दिल्ली में बुध को एक प्रोग्राम में पहले टायलेट, फिर देवालय बनाए जाने की बात कही थी। मोदी ने कहा था कि उनकी हिंदुत्ववादी शबिया उन्हें ऐसा कहने की इजाजत नहीं देती फिर भी वह ऐसा कहने की हिम्मत कर रहे हैं।

उन्होंने कहा था, ‘मैं एक हिंदुत्ववादी लीडर के तौर पर जाना जाता हूं। मेरी शबिया ( Image) मुझे ऐसा कहने की इजाजत नहीं देती, लेकिन मैं ऐसा कहने की हिम्मत कर रहा हूं। मेरा हक़ीकी ख्याल है, पहले टायलेट, फिर देवालय।’

गौरतलब है कि यूनियन मिनिस्टर जयराम रमेश ने भी मोदी को इस बयान पर उन्हें आड़े हाथों लिया है। उन्होंने मोदी से सवाल करते हुए कहा कि उन्हें यह बताना चाहिए कि क्या वह अयोध्या में महा शौचालय बनाने के कांशीराम के सुझाव से सहमत हैं?
बशुक्रिया: नवभारत टाइम्स

TOPPOPULARRECENT